Jansandesh online hindi news

राजधानी एक्सप्रेस में किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर दी, इसके चलते दो मिनट ट्रेन जंक्शन पर खड़ी रही

 | 
राजधानी एक्सप्रेस में किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर दी, इसके चलते दो मिनट ट्रेन जंक्शन पर खड़ी रही

बरेली,

डिब्रूगढ़ से नई दिल्ली जाने वाली 02503 राजधानी एक्सप्रेस में मंगलवार को किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर दी। इसके चलते दो मिनट ट्रेन जंक्शन पर खड़ी रही। आरपीएफ के पहुंचने से पहले ही ट्रेन जंक्शन से रवाना हो गई। मंगलवार को प्लेटफार्म दो पर सुबह 9.34 पर पहुंची राजधानी स्पेशल का जंक्शन पर तीन मिनट का ठहराव है। ट्रेन के चलने से पहले ही किसी यात्री ने चेन पुलिंग कर दी। स्टेशन मास्टर द्वारा आरपीएफ को सूचना दी गई। चेक पोस्ट से प्लेटफार्म नंबर दो आरपीएफ जवान पहुंचते उससे पहले ही ट्रेन 9.41 बजे नई दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

अलर्ट माेड पर जीआरपी

किसान आंदोलन को लेकर सोमवार को बरेली जंक्शन, बरेली सिटी, सीबीगंज व पितांबरपुर समेत अन्य रेलवे स्टेशनों में जीआरपी अलर्ट रही। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक ने सभी स्टेशनों पर जवानों को पहले ही तैनात किया था। बीते दिनों लखीमपुर हिंसा में मृत किसानों की आत्मा की शांति के लिए मंगलवार को अंतिम अरदास का आयोजन किया गया था। जिसमें शामिल होने के लिए कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी, रालोद के नेता समेत अन्य पार्टियों के नेता पहुंचे। जिले से भी कई ट्रेनों के जरिए अंतिम अरदास में शामिल होने वालों के पहुंचने की आशंका के चलते जीआरपी दिन भर अलर्ट रही। जीआरपी प्रभारी निरीक्षक अमीराम सिंह के कई बार सर्कुलेटिंग एरिया, पार्सल घर, आरक्षण कार्यालय, प्लेटफार्म, ट्रेनों में सघन चेकिंग की गई।

एलटीटी स्पेशल से यात्री का बैग चाेरी

मुंबई के लोकमान्य तिलक टर्मिनल से बरेली जंक्शन आने वाली साप्ताहिक 04313 एलएटीटी स्पेशल में शातिर चोरों ने यात्री का बैग पार कर दिया। यात्री द्वारा कंट्रोल पर सूचना दी गई। ट्रेन के जंक्शन पहुंचते ही आरपीएफ ने यात्रियों से पूछताछ की। यात्री द्वारा मौखिक शिकायत करते हुए बुधवार को तहरीर देने की बात कही गई। प्लेटफार्म नंबर तीन पर पहुंची ट्रेन के कोच एस-4 की सीट नंबर 51, 53 व 58 शहर के कसाई टोला निवासी आसिफ, रुबीना व एक अन्य के नाम से आरक्षित थी।

बरेली आरपीएफ थाना निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया से बताया कि ग्वालियर स्टेशन के पास किसी ने उनका बैग पार कर दिया। रुबीना व आसिफ ने बताया कि उनके बैग में कपड़े, पांच हजार रुपये और एक मोबाइल था। जिसे किसी ने पार कर दिया। मंगलवार को ट्रेन बरेली पहुंचने पर उन्होंने शिकायत की। वहीं रुबीना ने ट्रेन के कोच में कई अन्य यात्रियों का भी सामान चोरी होने की बात कही। जबकि आरपीएफ ने केवल एक यात्री का बैग चोरी होने व उसकी भी तहरीर न देने की बात कही गई।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।