Jansandesh online hindi news

कड़ाके की ठंड के दृष्टिगत प्रमुख स्थानों पर जलाये जाये अलाव एवं पात्र लाभार्थियों को बॉटे जाये कम्बल  : जिलाधिकारी।

 | 
कड़ाके की ठंड के दृष्टिगत प्रमुख स्थानों पर जलाये जाये अलाव एवं पात्र लाभार्थियों को बॉटे जाये कम्बल  : जिलाधिकारी।

अमेठी।  जिलाधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि कड़ाके की ठंड के दृष्टिगत जनपद में 9600 कंबल की आपूर्ति सुनिश्चित कर ली गई है जिन्हें तहसील वार आवंटित कर पात्र व्यक्तियों में  वितरण प्रारंभ कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि कड़ाके की ठंड को देखते हुये जनपद के प्रमुख स्थानों पर अलाव जलाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए हैं, जिससे कि लोगों को ठंड से बचने का एक उपाय मिल सके। रात्रि में भी अधिकारियों द्वारा अलाव जलाये जाने की आकस्मिक चेकिंग भी कराने के निर्देश दिए गए हैं। इस ठंड के मौसम में यदि किसी व्यक्ति के पास निवास की व्यवस्था नहीं है तो सभी  नगर निकायों में रैन बसेरों की स्थापना की गई है। सभी व्यक्ति इन रैन बसेरों का उपयोग कर सकते है। इन रैन बसेरों में सभी आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित की गई है।

अतः कोई भी व्यक्ति इस ठंड में बाहर न सोए और रैन बसेरों का अधिकाधिक उपयोग करें। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि उनके तहसीलों में कम्बलों की आपूर्ति की जा चुकी है जो भी लाभार्थी इस हेतु पात्र हैं उन सभी लाभार्थियों को शीघ्र ही कम्बल का वितरण कर दिया जाये, साथ ही इन सभी लाभार्थियों का विवरण भी रख जाये तथा राहत पोर्टल पर इन व्यक्तियों का विवरण भी फीड किया जाये। कड़ाके की ठंड को देखते हुये जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को कड़े निर्देश दिये है कि वह क्षेत्र में स्वयं भ्रमण करते रहे। ऐसा कोई भी व्यक्ति बाहर न मिले जिसके रहने की व्यवस्था ठंड में नहीं है। इन सभी व्यक्तियों को जो कि पात्र हो उन्हें तत्काल कम्बल दिलाया जाये। जिन व्यक्तियों को ठंड में रूकने की व्यवस्था नहीं है उन्हें रैन बसेरों में रहने के लिये बताया जाये।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।