Jansandesh online hindi news

IT Raid: कन्नौज के बाद लखनऊ में इत्र कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू

लखनऊ में दो इत्र कारोबारियों के घर पर आयकर विभाग (IT Raid) ने शुक्रवार को छापा मारा है. आयकर विभाग की टीम 2 गाड़ियों से मोहम्मद याकूब मलिक के भाई मोहसिन के घर लखनऊ पहुंची. इनकम टैक्स की एक टीम स्थानीय पुलिस के साथ सपा एमएलसी पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) के घर पर भी पहुंची हुई है. इत्र व्यापारी मोहमद याकूब मलिक के भाई मोहसिन के घर पर पहुंची इनकम टैक्स की टीम को देख आस-पास हड़कंप मच गया.

 | 
IT Raid: कन्नौज के बाद लखनऊ में इत्र कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू

नोएडा. कन्नौज के बाद लखनऊ में दो इत्र कारोबारियों के घर पर आयकर विभाग (IT Raid) ने शुक्रवार को छापा मारा है. आयकर विभाग की टीम 2 गाड़ियों से मोहम्मद याकूब मलिक के भाई मोहसिन के घर लखनऊ पहुंची. इनकम टैक्स की एक टीम स्थानीय पुलिस के साथ सपा एमएलसी पुष्पराज जैन (Pushpraj Jain) के घर पर भी पहुंची हुई है. इत्र व्यापारी मोहमद याकूब मलिक के भाई मोहसिन के घर पर पहुंची इनकम टैक्स की टीम को देख आस-पास हड़कंप मच गया.

इनकम टैक्स की टीमों ने कन्नौज के बाद लखनऊ में भी इत्र कारोबारियों के ठिकानों पर छापेमारी शुरू कर दी है. इनकम टैक्स की टीम कन्नौज के इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब मलिक के छोटे भाई मोहम्मद मोहसिन मलिक के घर पर छापेमारी कर रही है. मोहसिन मलिक लखनऊ के हजरतगंज प्राग नारायण रोड पर रहते हैं. सुबह करीब 8:00 बजे दो गाड़ियों से इनकम टैक्स की टीमें मोहसिन मलिक की कोठी पर पहुंची थी. टीम में 5 अधिकारी व 6 पुलिसकर्मी शामिल हैं.

सुबह से ही मोहसिन मलिक के घर पर भी जांच की जा रही है. बता दें कि याकूब मलिक के छोटे भाई हैं मोहम्मद मोहसिन. मलिक इत्र का मुख्य कारोबार मोहम्मद मलिक के दोनों बेटे देखते हैं. बड़ा बेटा मुंबई में कारोबार देखता है और छोटा बेटा फैजान कन्नौज में इत्र के कारोबार की देखभाल करता है. फैजान के ससुराली भी कानपुर में इत्र के कारोबार से जुड़े बताए जा रहे हैं. मोहसिन मलिक के घर से 3 अधिकारी बाहर निकले और अभी भी कुछ अधिकारी अंदर मौजूद हैं. रेड जारी है.

लखनऊ के हजरतगंज स्थित मोहसिन की कोठी पर इनकम टैक्स की टीम में 4 अधिकारी हैं, जो स्थानीय पुलिस की मदद से यहां छापेमारी कर रहे हैं. ये अधिकारी हजरतगंज स्थित मोहसिन की कोठी पर छापे की कार्यवाही कर रही है. कानपुर और कन्नौज में भी आयकर विभाग की कई टीमें छापेमारी में जुटी हैं. इस बीच टीम ने सपा एमएलसी पुष्पराज जैन के घर पर छापा मारा है. फिलहाल, कानपुर और कन्नौज के कई व्यापारी टीम के निशाने पर हैं.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के एमएलसी और इत्र कारोबारी पुष्पराज जैन उर्फ पंपी जैन के कन्नौज स्थित घर से लेकर अलग-अलग ठिकानों पर सुबह से ही आयकर विभाग की छापेमारी जारी है. इत्र कारोबारी पीयूष जैन पर शिकंजा कसने के बाद अब आयकर विभाग की टीम ने पुष्पराज जैन पर एक्शन लिया है. आईटी विभाग की यह छापेमारी कन्नौज, कानपुर, नोएडा, हाथरस से लेकर मुंबई तक जारी है.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।