Jansandesh online hindi news

Kushinagar News : सिधुवा मंदिर पर नहीं लगा श्री कृष्ण डोल मेला, दरवाजे पर रखकर किया पूजा

गोवर्धन पूजा के दिन सिधुवा स्थान मंदिर परिसर में देर शाम को लगने वाली श्री कृष्ण डोल मेला इस बार जिला प्रशासन से परमिशन नहीं मिलने के वजह से नहीं निकाली गईं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोतवाली पुलिस सिधुआ बाजार चौकी प्रभारी सीवी पांडेय के अगुवाई में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए थे। इसके बाद डोल मेला से जुड़े आयोजकों ने पालकी में सजा कर राधा कृष्ण की झांकी प्रतिमा गांव में ही दरवाजे पर रखकर पूजा की।

 | 
Kushinagar News : सिधुवा मंदिर पर नहीं लगा श्री कृष्ण डोल मेला, दरवाजे पर रखकर किया पूजा

पडरौना। कोतवाली क्षेत्र के गांव सुखपुरा टोला मोहन पट्टी से प्रत्येक वर्ष की भांति गोवर्धन पूजा के दिन सिधुवा स्थान मंदिर परिसर में देर शाम को लगने वाली श्री कृष्ण डोल मेला इस बार जिला प्रशासन से परमिशन नहीं मिलने के वजह से नहीं निकाली गईं। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कोतवाली पुलिस सिधुआ बाजार चौकी प्रभारी सीवी पांडेय के अगुवाई में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किए गए थे। इसके बाद डोल मेला से जुड़े आयोजकों ने पालकी में सजा कर राधा कृष्ण की झांकी प्रतिमा गांव में ही दरवाजे पर रखकर पूजा की।

गौरतलब हो कि को सुखपुरा गांव के मोहनपट्टी टोले से झांकी के आयोजकों द्वारा भगवान श्रीकृष्ण व राधा की पालकी सजाकर सिधुआ मंदिर पहुंच कर अलग-अलग टोला से आने वाले डोल से मिलान कर पुनः वापस हो जाते थे.ऐसे में इस बार कोरोना काल देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से  डोल अखाड़ा के आयोजकों को परमिशन नहीं मिल पाई थी.जिसके वजह से मोहनपट्टी से निकलकर सिधुवा मंदिर पहुंचने वाली श्री कृष्ण डोल मेला नहीं मनाई जा सकी।

ऐसे में इस बार श्री कृष्ण डोल की सजी पालकी गांव में ही रख कर पूजा पाठ की गई। डोल के आयोजकों मे परमानंद चौहान,राजू चौहान, आलोक चौहान,छोटे लाल चौहान,लाल मुन्नी देवी,लोहाचंद चौहान,कुंदन चौहान,ब्याज चौहान,हरकेश चौहान,विशु कुशवाहा,अजय कुशवाहा संदीप कुशवाह,पंकज कुशवाहा,झगरू कुशवाहा,मारकंडेय चौहान,रुपा चौहान,पवन चौहान,परमानंद चौहान,हरिकेश चौहान,रवींद्र चौहान,रोशन चौधरी,पवन चौहान,छोटे लाल चौहान,प्रेम चन्द्र चौहान,जितेन्द्र कुशवाहा,नंदलाल चौहान,मुन्ना भारती,गुड्डू गौतम, ग्राम प्रधान अभयानंद कुशवाहा आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।