Jansandesh online hindi news

मामूली बारिश से 20 घंटे के लिए गुल हुई बिजली, संविदा कर्मियों के रहमो-करम पर चल रहा है महाराजपुर फीडर

 | 
मामूली बारिश से 20 घंटे के लिए गुल हुई बिजली, संविदा कर्मियों के रहमो-करम पर चल रहा है महाराजपुर फीडर

रिपोर्ट अभिमन्यु शुक्ला जिला ब्यूरो औरैया

औरैया जिले के अजीतमल तहसील क्षेत्र में स्थित महाराजपुर फीडर में जे ई व संविदा कर्मियों की लापरवाही के चलते विद्युत आपूर्ति व्यवस्था बुरी तरह चरमरा गई है। पानी की चार बूंदें बरसते ही फीडर की बिजली सप्लाई बंद हो जाती है। अगर उपभोक्ता जे ई या लाइनमैन से फोन कर जानकारी करना चाहते हैं तो, फीडर के संविदा कर्मी उपभोक्ताओं को गुमराह करते हैं और थोड़े थोड़े समय का आश्वासन देकर उपभोक्ताओं को गुमराह करते रहते हैं। इतना ही नहीं संविदाकर्मी लोगों को चोरी से विद्युत आपूर्ति करा कर अवैध बसूली करने में मस्त रहते हैं।कल 11जुलाई 2021को दोपहर के समय हल्की हवा के साथ बूंदा-बांदी होने से पहले ही सप्लाई काट दी गई और सुबह नौ बजे विद्युत आपूर्ति बहाल हो सकी, जब रात आठ बजे विद्युत आपूर्ति के बारे में पूछा गया तो संविदा कर्मियों ने आधा घंटे में सप्लाई आने की बात कही, लेकिन आपर्ति न आने पर जब एक घंटे बाद सप्लाई के बारे में जानकारी चाही तो ज़बाब आया बस फाल्ट मिल गया है थोड़ी देर में ही लाइट आ जायेगी, जब एक घंटे बाद फिर जानकारी करनी चाही तो संविदा कर्मियों सहित जेई का भी फोन नहीं उठाया गया। जब एक्सियन महोदय से आपूर्ति के बारे जानकारी चाही तो उन्होंने फोन पर बोल दिया कि अभी दिखबाते हैं।

क्या यैसी उमस भरी गर्मी में उपभोक्ताओं को गुमराह करने की विद्युत विभाग के अधिकारियों तथा संविदा कर्मियों की आदत पड़ गई है?
क्या योगी सरकार के ऊर्जा मंत्री के आदेशों की अबहेलना करना,ही अपना उद्देश्य बना लिया है??
क्या संविदा कर्मियों के अधिकारियों को उनकी लापरवाही नहीं दिखाई देती है?
क्या भाजपा सरकार को बदनाम करने की नियत से साजिश की जा रही है?

ताकि इनके द्वारा की जाने वाली लापरवाही विपक्ष का मुद्दा बन सके और भाजपा सरकार की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लग सके।जिले के अधीक्षण अभियंता से उपभोक्ताओं का अनुरोध है कि विद्युत विभाग के इन संविदा कर्मियों की लापरवाही पर अंकुश लगाते हुए सुचारु रूप से विद्युत आपूर्ति बहाल कराई जाए, ताकि आम उपभोक्ता को इस उमस भरी गर्मी में राहत मिल सके।