लखनऊ में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, इन इलाकों में रहने वाले रहें सावधान

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

लखनऊ में बढ़ा डेंगू का प्रकोप, इन इलाकों में रहने वाले रहें सावधान

Image


Dengue outbreak increased in Lucknow, people living in these areas should be careful

डेस्क। अगस्त में डेंगू मरीजों का आंकड़ा राजधानी में बढ़ता जा रहा है। जहां इस माह में 28 डेंगू मरीज मिले हैं वहीं अन्य माह में यह संख्या 10 से 15 के बीच हुआ करती थी। वहीं सूत्रों के अनुसार टीम के जरिए कंटेनमेंट जोन में फॉगिंग और एंटीलार्वा का छिड़काव पूरी तरह से शिथिल पड़ा है।

अलग-अलग इलाकों से डेंगू के सर्वाधिक मामले सामने आने के बाद भी स्वास्थ्य विभाग की नींद नहीं टूट रही है। कंटेनमेंट जोन में कागजों पर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। आरोप यह भी है कि पुराने कंटेनमेंट जोन में टीम के जरिए फॉगिंग और एंटी लार्वा का छिड़काव सिर्फ कागजों पर सीमित है। वहीं अफसरों का कहना है कि जिन जगह से केस मिल रहे हैं, वहां पर कार्रवाई हो रही है।

आपको बता दें कि अगस्त में डेंगू मरीजों का आंकड़ा काफी बढ़ा है। जहां इस माह में 28 डेंगू के मरीज मिले हैं। वहीं अन्य माह में यह संख्या केवल 10 से 15 के बीच ही रही है।

डेंगू के लिहाज से बेहद संवेदनशील इलाके खदरा, फैजुल्लागंज, त्रिवेणीनगर, केशवनगर, तेलीबाग, आशियाना और आलमबाग के साथ ही ठाकुरगंज इलाके के कंटेनमेंट जोन में खानापूर्ति की जा रही है। वहीं टीम के जरिए कंटेनमेंट जोन में फॉगिंग और एंटीलार्वा का छिड़काव पूरी तरह से शिथिल बताया जा रहा है। सीएमओ डॉ. मनोज की माने तो पुराने कंटेनमेंट जोन में टीमें जा रही हैं और दवाओं के छिड़काव के साथ ही फॉगिंग भी कराई जा रही है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश