यूपी के इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, जानिए लखनऊ का हाल

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ

यूपी के इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश, जानिए लखनऊ का हाल

Image


There may be rain in these areas of UP, know the condition of Lucknow

डेस्क। मौसम वैज्ञानिक डॉ. जेपी गुप्ता ने यह बताया है कि मानसून सक्रिय होने और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में कही हल्की व कही पर भारी बारिश होने की संभावना दिखाई दे रही है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश के आइसोलेटड स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश भी हो सकती है।

मौसम विज्ञान विभाग ने पूर्वी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में गरज चमक के साथ बारिश की चेतावनी जारी दी हैं तो वहीं, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आइसोलेटेड स्थानों पर हल्की बारिश होने की संभावना भी जताई है। पूर्वी उत्तर प्रदेश के आइसोलेटेड स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी बारिश होने की आशंका है।

मानसूनी ट्रफ तथा चक्रीय परिसंचरण व पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण यूपी के कई इलाकों में कहीं हल्की व कहीं भारी बारिश होने की संभावना भी बनी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अभी मौसम 4 से 5 दिनों तक ऐसा ही बना रहने वाला है।

लखनऊ के मौसम का हाल

राजधानी लखनऊ में शनिवार को सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है। वहीं इसका अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस भी रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 2.4 डिग्री सेल्सियस अधिक बताया जा रहा है। इसी कड़ी में न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जोकि सामान्य से 1.7 डिग्री सेल्सियस अधिक है। और मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ में आइसोलेटेड स्थानों पर गरज चमक के साथ बारिश होने सकती है। यहां का अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना भी जताई गई है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश