Jansandesh online hindi news

IndiGo : एयरलाइन के बेड़े में बढ़ेंगे कई विमान, अब तक 34 विमानों का हो रहा है संचालन

लखनऊ, लॉक डाउन हटने के बाद विमान सेक्टर में आई मंदी अब छटने लगी है। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइन अब अपने बेड़े में फिर से विस्तार करने की तैयारी कर रही है। इसके पीछे अक्टूबर माह में एयरपोर्ट पर बढ़ी यात्रियों की संख्या है। भारतीय विमानपत्तन
 | 
IndiGo : एयरलाइन के बेड़े में बढ़ेंगे कई विमान, अब तक 34 विमानों का हो रहा है संचालन

लखनऊ, लॉक डाउन हटने के बाद विमान सेक्टर में आई मंदी अब छटने लगी है। चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से सबसे ज्यादा उड़ान भरने वाली इंडिगो एयरलाइन अब अपने बेड़े में फिर से विस्तार करने की तैयारी कर रही है। इसके पीछे अक्टूबर माह में एयरपोर्ट पर बढ़ी यात्रियों की संख्या है।

IndiGo : एयरलाइन के बेड़े में बढ़ेंगे कई विमान, अब तक 34 विमानों का हो रहा है संचालन
अब तक 34 विमानों का हो रहा है संचालन लॉक डाउन के बाद रफ्तार पकड़ रहा विमान सेक्टर। अक्टूबर माह में एयरपोर्ट पर बढ़ी यात्रियों की संख्या है। इंडिगो एयरलाइन इस समय लखनऊ के अलावा गोरखपुर वाराणसी प्रयागराज के लिए सप्ताह में 300 से अधिक उड़ानों का संचालन करता है।

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण ने ताजा आंकड़े जारी किए हैं। जिसमे लगातार तेजी दर्ज की गई है। इंडिगो एयरलाइन इस समय लखनऊ के अलावा गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज के लिए सप्ताह में 300 से अधिक उड़ानों का संचालन करता है। इसमें सबसे अधिक करीब 230 उड़ान लखनऊ एयरपोर्ट से ही संचालित की जा रही हैं। इंदौर, रायपुर सहित 13 शहरों के लिए लखनऊ से सीधी विमान सेवा है।

अब दिल्ली, गोवा, मुम्बई जैसे शहरों के लिए यात्रियो की संख्या लगातार बढ़ रही है। इनमे कई रूटों पर इंडिगो अपने फेरे बढ़ायेगा। जबकि कुछ नए रुट भी भी शामिल करने की तैयारी है। सितंबर माह में लखनऊ एयरपोर्ट से 1.64 लाख यात्री रवाना हुए थे। जो कि अक्टूबर में करीब दो लाख तक पहुंच गए हैं। हालांकि यह अब भी जरूर सामान्य दिनों में एक माह में यात्रा करने वाले यात्रियों की कुल संख्या का 50 प्रतिशत है। पिछले साल सितंबर में ही 3.74 लाख यात्रियों ने उड़ान भरी थी।

हर माह लखनऊ एयरपोर्ट से चार लाख से अधिक यात्री उड़ान भरते हैं। यात्रियों की तेजी से बढ़ती संख्या के कारण यह एयरपोर्ट सालाना 50 लाख से अधिक यात्रियों की कैटेगरी में आ गया है। इंडिगो एयरलाइन के वरिष्ठ अधिकारी की मानें तो अब घरेलू सेक्टर में अगले ही कुछ दिनों में एक दर्जन नए विमान शुरू हो जाएंगे। सुरक्षित सफर के कारण लोग विमान सेक्टर को प्राथमिकता दे रहे हैं। जल्द ही इन नए रूटों की नोटिफिकेशन जारी हो जाएगा।