Jansandesh online hindi news

रोमांचक मुकाबले में मीडिया एकादश ने व्यापारी एकादश को हराया

पडरौना शहर के यूएनपीजी कॉलेज के खेल मैदान में चल रहे पडरौना क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित स्व.कृष्णा साहा एवं स्व. विमलेश मल्ल स्मारक अंबुजा कप क्रिकेट प्रतियोगिता के सातवें दिन शनिवार को मैत्री मैच मीडिया एकादश और व्यापारी एकादश के बीच खेला गया। इसमें मीडिया एकादश की टीम ने छह विकेट से व्यापारी एकादश की टीम को पराजित किया। शानदार बल्लेबाजी करने वाले मीडिया एकादश के शिवांश मिश्र को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
 | 
रोमांचक मुकाबले में मीडिया एकादश ने व्यापारी एकादश को हराया

उपेन्द्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। पडरौना शहर के यूएनपीजी कॉलेज के खेल मैदान में चल रहे पडरौना क्रिकेट क्लब द्वारा आयोजित स्व.कृष्णा साहा एवं स्व. विमलेश मल्ल स्मारक अंबुजा कप क्रिकेट प्रतियोगिता के सातवें दिन शनिवार को मैत्री मैच मीडिया एकादश और व्यापारी एकादश के बीच खेला गया। इसमें मीडिया एकादश की टीम ने छह विकेट से व्यापारी एकादश की टीम को पराजित किया। शानदार बल्लेबाजी करने वाले मीडिया एकादश के शिवांश मिश्र को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

टॉस जीतकर व्यापारी एकादश के कप्तान प्रदीप चौरसिया पाली ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज के रूप में आए अजय साहा और आजाद अली ने काफी बेहतरीन पारी की शुरुआत की। अजय साहा का विकेट गिरा तो सतीश रावत बल्लेबाजी करने आए, लेकिन मीडिया एकादश के गेंदबाज मुन्ना अली ने सतीश को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। इसके बाद व्यापारी टीम से मोंटी सालूजा बल्लेबाजी करने आए और मनीष तिवारी के साथ साझेदारी करते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। व्यापारी एकादश टीम निर्धारित 20 ओवर के खेल में 5 विकेट खोकर 154 रन बना सकी। इसमें अजय साहा ने 26, आजाद ने 19, मोंटी सालूजा ने 17, पाली चौरसिया ने 16 और मनीष तिवारी ने 35 रन का योगदान दिया।

मीडिया एकादश की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शिवांश मिश्र ने दो, पिंटू शाह, मुन्ना अली व अभिषेक ने एक-एक विकेट हासिल किया। जवाब में खेलने उतरी मीडिया एकादश की टीम का पहला विकेट 1 रन के स्कोर पर अनीष सोनी के रूप में गिरा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए हर्षिकेश शुक्ल भी कुछ खास नहीं कर सके और सस्ते में विकेट गंवा दिए। शिवांश मिश्र ने बल्लेबाजी के क्रम को संभाला और आतिशी पारी खेल मीडिया एकादश को जीत के करीब पहुंचा दिया।

16वें ओवर की गेंदबाजी में मीडिया एकादश की टीम ने छह विकेट रहते ही मैच को जीत लिया। इसमें शिवांश ने सर्वाधिक 89, मुन्ना अली ने 39, अभिषेक गैरी ने 11 और अशोक शुक्ल ने 8 रन का योगदान दिया। व्यापारी टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए आजाद ने दो, पंकज व सतीश ने एक-एक विकेट लिया। दो विकेट लेने और 89 रन बनाने वाले मीडिया एकादश के शिवांश को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। अंपायर गोल्डन और अमन तिवारी रहे। कमेंट्री आदित्य व स्कोरिंग निजामुद्दीन ने किया। इसके पूर्व समाजसेवी संतोष जायसवाल ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच का शुभारंभ किया। इस दौरान सतीश साहा, शमशेर मल्ल, लिंकन सिंह, सज्जाद अली, कृष्णा रावत, दीपक मिश्र, एसएन शुक्ल, संतोष वर्मा, आदर्श तिवारी, डॉ. आशुतोष सिंह आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।