Jansandesh online hindi news

जिला उद्योग बन्धु एवं औद्योगिक व्यापारिक सुरक्षा व्यवस्था संबंधित बैठक सम्पन्न

 | 
फोटो
रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किये जायें........जिलाधिकारी।

अमेठी। जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार देर शाम जिला उद्योग बन्धु एवं औद्योगिक/व्यापारिक सुरक्षा फोरम की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गयी। बैठक में उद्योग व्यापार मेमोरेण्डम की समीक्षा/एक जनपद एक उत्पाद/मूंज क्राफ्ट के अन्तर्गत वित्त पोषण हेतु सहायता योजना संचालित किये जाने की स्वीकृति तथा विद्युत भार स्वीकृति एवं ऊर्जीकरण पर विचार, पूंजी निवेश, मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना, मुख्यमंत्री रोजगार योजना, प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम सहित औद्योगिक संगठनों/उद्यमियों के सुरक्षा व्यवस्था तथा प्राप्त शिकायतों का निस्तारण के संबंध में समीक्षा की गई।
        जिलाधिकारी ने कहा कि उद्योग बन्धु एवं औद्योगिक/व्यापारी बन्धु की समस्याओं का निराकरण सम्बन्धित अधिकारी प्राथमिकता के साथ करें और व्यापारिक सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिये जाये। 
  बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि उद्यम स्थापना में कोई समस्या आ रही हो तो समिति को अवगत करायें।  उन्होंने उद्योग/व्यापार संगठनों की समस्याओं को सुना तथा औद्योगिक क्षेत्र जगदीशपुर की सड़कों की उच्चिकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य के साथ जर्जर पेडों को कटवाने नालियों एवं नालो की साफ-सफाई करवाने सहित बैंकों से सम्बन्धित विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश सम्बन्धित को दिये। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि व्यापार बन्धुओं की समस्याओं का निराकरण प्राथमिकता के साथ किया जाए। जिलाधिकारी ने सभी उद्यमियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु सभी उद्यमी अपना कोविड टीकाकरण अवश्य कराएं, साथ ही 18 वर्ष से ऊपर आयु के अपने अधीनस्थ सभी कर्मचारियों का भी टीकाकरण कराएं। बैठक का संचालन उपायुक्त उद्योग, जिला उद्योग एवं उद्यम प्रोत्साहन केन्द्र राजीव कुमार पाठक ने करते हुए गत बैठक की कार्यवाही सहित बैठक के एजेण्डा बिन्दुओं को समिति के समक्ष रखा तथा बैठक के अन्त में उपस्थित सभी के प्रति धन्यवाद एवं आभार व्यक्त किया।
  इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी डा. अंकुर लाठर, पुलिस क्षेत्राधिकारी गौरीगंज गुरमीत सिंह, खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी राकेश पांडे, जिला कृषि अधिकारी अखिलेश पांडे, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी रामसनेही वर्मा, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक विमल कुमार, अधिशासी अभियंता यूपीएसआईडीसी सहित उद्योग बन्धु/व्यापारी बन्धु आदि उपस्थित रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।