Jansandesh online hindi news

सभासद नरेश कुमार भाटी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

 | 
सभासद नरेश कुमार भाटी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को ज्ञापन सौंपा

जनपद हापुड़(मयंक गौड)

गुरुवार को सभासद नरेश कुमार भाटी दिल्ली रोड स्थित विकास भवन पहुंचे, जहां उन्होंने शहर में लोगों को पेंशन योजना संबंधी हो रही असुविधा के लिए जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी को ज्ञापन सौंपा। नरेश कुमार भाटी ने ज्ञापन के माध्यम से अधिकारी को अवगत कराया हैं कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा प्रदेश में वृद्धावस्था/ विधवा पेंशन योजना के अंतर्गत लोगों को आर्थिक सहायता देने हेतु योजनाएं चलाई जा रही हैं। इन योजनाओं के अंतर्गत जनपद हापुड़ में काफी लोगों ने आवेदन पत्र समाज कल्याण विभाग में भरकर जमा किए थे इन योजनाओं का अभी तक शहर में कुछ लोगों को कोई लाभ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा नहीं मिल सका है।

आवेदकों को पेंशन योजना का फार्म भरकर विभाग में सबमिट करने के बावजूद भी योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा हैं ,प्रदेश सरकार और विभाग की लेटलतीफी के चलते शहर के लोग सरकारी पेंशन योजना का लाभ लेने से वंचित हैं और निरंतर विभाग के बार बार चक्कर काटने पर मजबूर हैं। नरेश कुमार भाटी ने अधिकारी से निवेदन किया है कि लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ शहर में हर पात्र व्यक्ति को जल्द से जल्द मुहैया कराया जाएं।

साथ ही जिन लोगों ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न पेंशन योजनाओं के अंतर्गत अपने आवेदन पत्र विभाग में जमा तो किए हैं लेकिन सरकारी योजनाओं का कोई लाभ उन्हें अभी तक नहीं मिल पा रहा है उन सभी आवेदकों को सरकारी पेंशन योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द दिया जाए। जिला समाज कल्याण अधिकारी राजेश चौधरी ने आश्वासन दिलाया हैं कि जल्द ही शहर के लोगों को पेंशन योजना संबंधी हो रही असुविधा और विभाग संबंधी खामियों को दूर कर समस्या का समाधान कराया जाएगा।