Jansandesh online hindi news

नोएडा को हराकर मुजफ्फरपुर की टीम फाइनल में पहुंची

शहर के यूएनपीजी कॉलेज के खेल मैदान में पडरौना क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित स्व.कृष्णा साहा एवं स्व. विमलेश मल्ल स्मारक अंबुजा कप क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन मंगलवार को ग्रुप-ए का सेमीफाइनल मैच मुजफ्फरपुर और नोएडा के बीच खेला गया। इसमें मुजफ्फरपुर की टीम ने 159 रनों से नोएडा को पराजित कर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। 148 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेलने और चार विकेट हासिल करने वाले मुजफ्फरपुर के खिलाड़ी जिसान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 
 | 
नोएडा को हराकर मुजफ्फरपुर की टीम फाइनल में पहुंची

उपेंद्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। शहर के यूएनपीजी कॉलेज के खेल मैदान में पडरौना क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित स्व.कृष्णा साहा एवं स्व. विमलेश मल्ल स्मारक अंबुजा कप क्रिकेट प्रतियोगिता के तीसरे दिन मंगलवार को ग्रुप-ए का सेमीफाइनल मैच मुजफ्फरपुर और नोएडा के बीच खेला गया। इसमें मुजफ्फरपुर की टीम ने 159 रनों से नोएडा को पराजित कर फाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया। 148 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेलने और चार विकेट हासिल करने वाले मुजफ्फरपुर के खिलाड़ी जिसान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

मंगलवार की सुबह मुजफ्फरपुर टीम के कप्तान आशीष ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मुजफ्फरपुर की टीम का पहला विकेट 17 रन के स्कोर पर गिर गया। इसके बाद आये जिसान और युसूफ ने आतिशी पारी खेलते हुए मजबूती प्रदान की। 194 रन के स्कोर पर युसूफ का विकेट गिरा तो सोनू ने पारी को संभाल ली। निर्धारित 25 ओवर के मैच में मुजफ्फरपुर की टीम ने 5 विकेट खोकर 302 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसमें जिसान ने 78 गेंदों पर नाबाद 149, युसूफ ने 28 गेंदों पर 68 रन और निशांत ने 22 गेंदों पर 43 रन का सर्वाधिक योगदान दिया। नोएडा की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जगदीश और सुमन ने दो-दो व रौनक ने एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नोएडा टीम की शुरुआत ही बेहद खराब रही और क्रमश: 10 व 16 के स्कोर पर दो विकेट गिर गए। रौनक की बल्लेबाजी की बदौलत टीम का स्कोर धीरे-धीरे बढ़ रहा था, लेकिन 40 के स्कोर पर जब तीसरे विकेट का पतन हुआ तो कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक विकेट पर नहीं टिक सके। 19वें ओवर की गेंदबाजी में नोएडा की टीम सभी विकेट खोकर महज 143 रन ही बना सकी। मुजफ्फरपुर की तरफ से गेंदबाजी करते हुए जिसान ने चार, एजाज, सुमन और अमित ने दो-दो विकेट चटकाए।

बेहतरीन आलराउंड प्रदर्शन के लिए 78 गेंदों पर नाबाद 149 रन बनाने और चार विकेट लेने वाले जिसान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मोबाइल और स्पोर्ट्स शूज देकर सरदार इंद्रजीत सिंह उर्फ मोंटी सालूजा ने पुरस्कृत किया। अंपायर दुर्गेश और राहुल रहे जबकि कमेंट्री प्रिंस तिवारी व स्कोरिंग अभिषेक गैरी के साथ डिजिटल स्कोरर कौशल दुबे रहे। इसके पूर्व कुशीनगर के विधायक रजनीकांत मणि त्रिपाठी, हाटा के समाजसेवी डॉ. रविश सिंह, डॉ. देवशरण सिंह, डॉ. संदीप अरूण श्रीवास्तव ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल का शुभारंभ किया।

इस दौरान मन्नू सिंह चंदेल, सतीश साहा, मनीष गुप्ता, सभासद नीरज सिंह बिट्टू, शमशेर मल्ल, सज्जाद अली, पाली चौरसिया, लिंकन सिंह, अजय साहा, ऋषिकेश मिश्र, मुन्ना अली, गोल्डी जायसवाल, धीरज पाठक, कैसर आलम,पिंटू साहा आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।