Jansandesh online hindi news

उद्घाटन मैच में नोएडा ने छपरा को छह विकेट से हराया

 | 
उद्घाटन मैच में नोएडा ने छपरा को छह विकेट से हराया
, , up news in hindi, UP police
 

उपेंद्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। पडरौना शहर के उदित नारायण पीजी कॉलेज के खेल मैदान में 14 वें वर्ष आयोजित स्व.कृष्णा साहा एवं स्व. विमलेश मल्ल स्मारक क्रिकेट प्रतियोगिता में उद्घाटन मैच रविवार को नोएडा और छपरा की टीम के बीच खेला गया। इसमें नोएडा की टीम छह विकेट से छपरा को पराजित कर सेमीफाइनल में पहुंच गई। मैच में दो विकेट और 35 रनों का योगदान देने वाले नोएडा के रोहित पांडेय को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मोबाइल फोन दिया गया। रविवार की सुबह प्रतियोगिता की शुरुआत शहर में प्रभात फेरी निकालकर की गई। प्रभात फेरी को नगरपालिका पडरौना की पूर्व चेयरमैन शिवकुमारी देवी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

तिलक चौक तक भ्रमण के बाद प्रभात फेरी यूएनपीजी कॉलेज के खेल मैदान में पहुंची। इसके बाद क्रिकेट मैच का शुभारंभ किया गया। छपरा टीम के कप्तान कुंदन शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। निर्धारित 25 ओवर के मैच में छपरा के खिलाड़ी शुरुआती समय में आसानी से विकेट देते चले गए। 69 रन के स्कोर पर छपरा के छह विकेट गिर चुके थे। गौतम ने 34 और चंदन ने 33 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया। 25 वें ओवर की गेंदबाजी में छपरा की टीम 169 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई। नोएडा की तरफ से रोहित ने दो, रवि ने दो, अभिषेक ने दो, रौनक व जगदीश ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी नोएडा की टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। शुरुआत में दो विकेट गिरे तो सचिन और आकाश ने बेहतरीन पारी खेली।

सचिन के अर्द्धशतक की बदौलत 22 वें ओवर में ही छह विकेट शेष रहने नोएडा ने मैच जीतकर सेमीफाइनल की राह तय की। दो विकेट लेने और 35 रनों का योगदान देने वाले रोहित पांडेय मैन ऑफ द मैच चुने गए,जिन्हें सरदार इंद्रजीत सिंह उर्फ मोंटी सालूजा ने मोबाइल फोन और स्पोर्ट्स शूज देकर पुरस्कृत किया। इसके पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रदीप जायसवाल, यूएनपीजी कॉलेज की प्राचार्य डॉ. ममता मणि त्रिपाठी,भाजपा नेता कृष्णमुरारी जायसवाल,सदाशिव मणि त्रिपाठी,मंटू बाबा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर व क्रीड़ांगन में गुब्बारे और कबूतर छोड़ कर मैच का उद्घाटन किया। अंपायर सतीश रावत और आदित्य यादव रहे जबकि कमेंट्री प्रिंस तिवारी ने की तथा स्कोरिंग पंकज बर्नवान और डिजिटल स्कोरिंग अभिषेक गैरी ने किया। इस दौरान सतीश साहा, शमशेर मल्ल, पाली चौरसिया, प्रवीण गुंजन, लिंकन सिंह, मनीष गुप्ता, सज्जाद अली, मुन्ना अली, अजय साहा, गोल्डी जायसवाल, सुरेश रावत, अभय प्रताप सिंह ,पिंटू शाहा आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।