Jansandesh online hindi news

PM MODI ने कानपुर को दी METRO की सौगात, विपक्ष पर जमकर हमला बोला 

पीएम मोदी ने कानपुर को मेट्रो की सौगात दी. इसके साथ बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन किया. यहां निराला नगर रेलवे ग्राउंड में पीएम ने जनसभा को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने यूपी की पिछली सरकारों को घेरा. इससे पहले पीएम मोदी ने कानपुर मेट्रो का सफर भी किया.
 | 
PM MODI ने कानपुर को दी METRO की सौगात, विपक्ष पर जमकर हमला बोला 

 

यहां पीएम मोदी ने कानपुर को मेट्रो की सौगात दी. इसके साथ बीना-पनकी मल्टीप्रोडक्ट पाइपलाइन परियोजना का उद्घाटन किया. यहां निराला नगर रेलवे ग्राउंड में पीएम ने जनसभा को भी संबोधित किया, जिसमें उन्होंने यूपी की पिछली सरकारों को घेरा. इससे पहले पीएम मोदी ने कानपुर मेट्रो का सफर भी किया. पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कानपुर मेट्रो का उद्घाटन किया और विपक्ष पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा, यूपी में पहले जिन लोगों ने सरकार चलाई, उन्होंने समय की अहमियत कभी नहीं समझी. आज कानपुर को मेट्रो की कनेक्टिविटी मिली है साथ ही बीना रिफाइनरी से भी कानपुर अब कनेक्ट हो गया है. आज मंगलवार है और पनकी वाले हनुमानजी के आशीर्वाद से आज UP के विकास में एक और सुनहरा अध्याय जुड़ रहा है. 21वीं सदी के जिस कालखंड में यूपी को जिस तेज गति से प्रगति करनी थी, उस अमूल्य समय को अहम अवसर को पहले की सरकारों ने गंवा दिया. 

पीएम मोदी ने कहा, आज उत्तर प्रदेश में जो डबल इंजन की सरकार चल रही है, वो बीते कालखंड में समय का जो नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई में जुटी है. हम डबल स्पीड से काम कर रहे हैं. विपक्ष पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, जिस यूपी को कभी अवैध हथियारों वाली गैंग के लिए बदनाम किया गया था, वही उत्तर प्रदेश देश की सुरक्षा के लिए डिफेंस कॉरिडोर बना रहा है. इसलिए यूपी के लोग कह रहे हैं- फर्क साफ है.

पीएम मोदी ने कहा, दशकों तक हमारे देश में ये स्थिति रही कि एक हिस्सा का तो विकास हुआ, दूसरा पीछे ही छूट गया. राज्यों के स्तर पर, समाज के स्तर पर इस असमानता को दूर करना उतना ही जरूरी है. इसलिए हमारी सरकार सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर काम कर रही है. 2014 तक देश में सिर्फ 14 करोड़ LPG गैस कनेक्शन थे. आज देश में 30 करोड़ से ज्यादा LPG गैस कनेक्शन है. अकेले यूपी में लगभग 1.60 करोड़ गरीब परिवारों को नए LPG गैस कनेक्शन दिए गए हैं.

कानपुर में पीएम मोदी ने कहा, 2014 से पहले यूपी में मेट्रो की लंबाई 9 किमी थी. 2014 से 2017 के बीच मेट्रो की लंबाई 18 किमी हुई. लेकिन अब यूपी में मेट्रो की लंबाई की 90 किमी है. कहां 9 किमी और कहां 90 किमी. जो लोग पहले सरकार चलाते थे, वो इस मानसिकता के साथ सरकार चलाते थे कि लॉटरी लगी है, जितना लूट सको लूट लो. यूपी में पहले की सरकारें जो परियोजनाएं शुरू करती थीं, उनमे कैसे हजारों करोड़ रुपये का घोटाला हो जाता था.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।