Jansandesh online hindi news

UP News : PM मोदी आज जाएंगे काशी, 'रुद्राक्ष' सहित इन योजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी: प्रधानमंत्री आज सुबह 10।30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और बाबतपुर एयरपोर्ट पर पीएम की आगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। प्रधानमंत्री और जापान के राजदूत काशी-क्योटो संबंध के तहत जापान सरकार की ओर से 186 करोड़ रुपये से निर्मित रुद्राक्ष का उद्घाटन संयुक्त रूप से करेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से PM सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू आईआईटी के राजपूताना ग्राउंड पहुंचेंगे।
 | 
UP News : PM मोदी आज जाएंगे काशी, 'रुद्राक्ष' सहित इन योजनाओं की देंगे सौगात

वाराणसी: प्रधानमंत्री आज सुबह 10।30 बजे वाराणसी पहुंचेंगे और बाबतपुर एयरपोर्ट पर पीएम की आगवानी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। प्रधानमंत्री और जापान के राजदूत काशी-क्योटो संबंध के तहत जापान सरकार की ओर से 186 करोड़ रुपये से निर्मित रुद्राक्ष का उद्घाटन संयुक्त रूप से करेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से PM सेना के हेलीकॉप्टर से बीएचयू आईआईटी के राजपूताना ग्राउंड पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आठ माह बाद आज यानी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी आने वाले हैं। 

दरअसल वह अंतरराष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर ‘रुद्राक्ष’ समेत 1474 करोड़ रुपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने वाले हैं। इसी के साथ वह बीएचयू में एक जनसभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद वह कोरोना की तीसरी लहर के विषय में डॉक्टरों से संवाद करेंगे। इसी बीच उनके साथ प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व भारत में जापान के राजदूत सुजुकी संतोषी भी मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी बीते बुधवार शाम को ही बनारस पहुंच गए हैं और पीएम के लिए शहर के चौराहे व प्रमुख मार्ग सज चुके हैं। इसी के साथ यहाँ सुरक्षा के भी कड़े प्रबंध किए जा चुके हैं।

यहां वह जनसभा से पूर्व विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। आपको बता दें कि इनमें स्मार्ट सिटी, स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल, सीवरेज, पर्यटन और ट्रैफिक प्रबंधन से जुड़े 142 कार्य शामिल हैं। वही सभा मंच पर मुख्यमंत्री, राज्यपाल के साथ स्थानीय जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। जनसभा के बाद प्रधानमंत्री बीएचयू परिसर स्थित छह मंजिले एमसीएच (मातृ-शिशु कल्याण) विंग का दौरा करेंगे। पीएम यहां कोरोना की दूसरी लहर की जंग में योद्धा की भूमिका निभाने वाले डॉक्टरों व अफसरों से संवाद करेंगे। जी दरअसल कमिश्नर व डीएम कोरोना की तीसरी जंग के लिए हो रहे प्रशासनिक उपायों का प्रजेंटेशन भी देंगे। इस संवाद के बाद पीएम पीडियाट्रिक वार्ड का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद यहां से प्रधानमंत्री ‘रुद्राक्ष’ का लोकार्पण करने सिगरा जाएंगे।