Jansandesh online hindi news

प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारियां जोरशोर से, विस्तार के लिए केंद्रीय नेतृत्व के आदेश का इंतजार

 | 
प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारियां भी जोरशोर से, विस्तार के लिए केंद्रीय नेतृत्व के आदेश का इंतजार

कानपुर। अगले 10 दिन उत्तर प्रदेश सरकार और प्रदेश भाजपा संगठन के लिए काफी गहमागहमी भरे होने वाले हैं। भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 15 जुलाई को प्रस्तावित वाराणसी दौरा कार्यक्रम करीब तय माना जा रहा है। वहीं प्रदेश मंत्रिमंडल के विस्तार की तैयारियां भी जोरशोर से चल रही हैं। विस्तार के लिए केंद्रीय नेतृत्व के आदेश का इंतजार है।

मिली सूचना के मुताबिक भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह तथा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह शुक्रवार की शाम को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कालिदास मार्ग स्थित उनके सरकारी आवास पर मिले। इस मुलाकात के दौरान भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की तिथि तय करने के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 जुलाई को प्रस्तावित वाराणसी कार्यक्रम की तैयारियों पर चर्चा की गई।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के लिए नेताओं ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से बात कर तिथि तय करने की गुजारिश की। बताया जाता है कि शनिवार को सुबह तक भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की तिथि तय कर दी जाएगी। 13, 14 जुलाई तथा 16 जुलाई में से ही कोई संभावित तिथि होगी। जिस दिन राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समय देंगे उसी दिन बैठक होगी। 

विधानसभा चुनाव के नजरिए से कार्यसमिति की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार का फैसला भी जल्द हो जाएगा। सूत्र बताते हैं कि भाजपा केंद्रीय नेतृत्व जैसे ही आदेश देगा मंत्रिमंडल विस्तार कर दिया जाएगा। 

गौरतलब है कि शनिवार को ब्लॉक प्रमुख के लिए मतदान और मतों की गितनी के बाद राज्य में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव पूरी तरह संपन्न हो जाएगा। इस चुनाव के संपन्न होने के साथ ही भाजपा पूरी तरह विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारियों पर ही काम करेगी।