Jansandesh online hindi news

सपा MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी, 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी ?

पुष्पराज जैन के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी में 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की आशंका है. आयकर विभाग से संबंधित अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है. 31 दिसंबर 2021 को आयकर विभाग के अधिकारियों ने 
 | 
सपा MLC पुष्पराज जैन के ठिकानों पर छापेमारी, 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी ?

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता पुष्पराज जैन के कई ठिकानों पर हुई छापेमारी में 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की आशंका है. आयकर विभाग से संबंधित अधिकारियों ने इस संबंध में जानकारी दी है. 31 दिसंबर 2021 को आयकर विभाग के अधिकारियों ने मुंबई, गुजरात, कानपुर, लखनऊ और कन्नौज सहित देश के अन्य ठिकानों पर रेड मारी थी. IT सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, तकरीबन 50 ठिकानों पर रेड मारी गई थी. 
 
सूत्रों के मुताबिक, पुष्पराज जैन का मुंबई के कारोबारी भूमि डेवलेपर के साथ ज्वाइंट वेंचर था. ये दोनों साथ मिलकर व्यवसाय करते थे. शुरूआती जांच में पता चला है कि 150 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी की आशंका है. IT डिपार्टमेंट के अधिकारियों को शक है कि शुक्रवार, शनिवार की तलाशी में जब्त किए गए डाक्यूमेंट्स और फाइलों के विश्लेषण के बाद और ज्यादा टैक्स चोरी का पता लगाया जा सकता है.  बता दें कि यूपी में भी आयकर विभाग ने दिल्ली-NCR में सपा MLC पम्पी जैन और उनके सहयोगियों से जुड़े कुछ स्थानों पर भी तलाशी ली है. 

सूत्रों ने जानकारी दी है कि बरामद दस्तावेजों की छानबीन आज पूरी हो जाएगी. इस बीच आयकर विभाग की टीम सोमवार को कानपुर के तिलक नगर में स्थित समाजवादी पार्टी (SP) MLC पुष्पराज जैन के छोटे भाई अतुल जैन के यहां पहुंची. अतुल जैन फ्लैट क्रमांक- 503, रतन प्रेसीडेंसी में रहते हैं. IT टीम अपने साथ इत्र व्यवसायी पम्पी जैन को भी लेकर आई थी. यहां पर IT विभाग की टीम ने दोनों को आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की है. 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।