Jansandesh online hindi news

 अपहरण कांड का खुलासा - जिसमें किडनैप होने वाली युवती ने खुद की किडनैपर बनकर मांगी 20 लाख रुपयों की फिरौती

 | 
 अपहरण कांड का खुलासा - जिसमें किडनैप होने वाली युवती ने खुद की किडनैपर बनकर मांगी 20 लाख रुपयों की फिरौती

झांसी

आपने अक्सर किडनैपिंग के मामले में अपहरणकर्ताओं द्वारा व्यक्ति के परिजनों से फिरौती की रकम के मांगने के बारे में सुना होगा. फिरौती की रकम देने से पहले व्यक्ति के परिजनों ने यदि पुलिस से मदद ली और इसकी भनक अपहरणकर्ताओं को लगी, इसके बाद अप्रहत व्यक्ति के परिजनों को किडनैपरों के ये कहते हुए सूने होंगे कि तुमने पुलिस को बताकर अच्छा नहीं किया. अब तुम्हारे व्यक्ति की तुमको लाश मिलेगी, लेकिन यही सब वो करे, जिसका अपहरण हुआ हो. खुद के अपहरण होने को फोटो सेल्फी मोड पर बनाए, सोशल मीडिया में फोटो को वायरल करे और लिखे कि बदमाशों ने उसका अपहरण कर लिया है. फिरौती के 20 लाख भेजो और अपनी बहन को सही सलामत ले जाओ, तो इसे आप क्या कहेंगे?

नवाबाद थाना क्षेत्र के पिछोर के रहने वाले आकाश ( काल्पनिक नाम ) ने पुलिस को चचेरी बहन के मोबाइल नम्बर से भेजी गई फोटो दी, जिसमें उसकी बहन का मुंह कपड़े से बंधा हुआ था और बीस लाख की फिरौती मांगे जाने का व्हाट्सएप नम्बर पर एक मैसेज पुलिस को दिखाया. 12 घन्टे के अंदर फिल्मी स्टाइल में पुलिस ने अपहरण कांड का पर्दाफाश कर दिया. पहले अपहरण और फिर बीस लाख की फिरौती मांगे जाने के सनसनीखेज मामले का खुलासा पुलिस ने किया.

इस तरह की गई तलाश
झांसी एसएसपी शिवहरी मीणा ने बताया कि पुलिस की दस टीमों को बनाकर अपह्त युवती की तलाश में अलग-अलग कामों में लगाया गया. शहर कोतवाली के मानिक चौक की भीड़ भाड़ वाली बाजार से अपहरण की गई युवती जिस जगह से किडनैप की गई थी, उस जगह से लेकर सभी संभावित रास्तों के सीसीटीवी फुटेज देखे गए. पुलिस को युवती के तीन सीसीटीवी फुटेज मिले. पुलिस ने दो ऑटो को भी ट्रैक किया, जिसमें युवती बैठी थी. तकरीबन 12 घंटे की कड़ी कवायद के बाद युवती की लोकेशन इलाइट चौराहे के पास सुखसागर नाम के एक होटल के आसपास मिली.

युवती ने लगाई छलांग, प्रेमी छोड़कर भााग निकला
होटल सुखसागर के एक कमरे को पुलिस ने खुलवाने की जैसे ही कोशिश की. पुलिस से बचने के लिए कमरे में अपने प्रेमी के साथ छिपी युवती कमरे का शीशा तोड़कर होटल की दूसरी मंजिल से नीचे कूद गई. पुलिस ने युवती की तलाश में सर्च ऑपरेशन चलाया. होटल के पास झाड़ी में छिपी युवती को पुलिस ने बरामद कर लिया. इस दौरान युवती का प्रेमी उसे छोड़कर भाग निकला.

प्रेमी के साथ जाने के लिये खुद की किडनैपर बनी युवती
पुलिसिया पूंछतांछ में युवती ने बताया कि वो अपने प्रेमी से शादी करना चाहती थी. इसीलिये उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर खुद अपने मोबाइल से अपहरण होने की फाेटो लेकर अपने चचेरे भाई को भेजकर 20 लाख की फिरौती मांगी. चचेरे भाई के पुलिस में जाने पर चचेरे भाई को धमकी भरा व्हाट्स नम्बर पर संदेश भेजते हुए लिखा कि तुमने पुलिस की मदद ली,अब तुम्हारी बहन जिंदा नही बचेगी, लेकिन खुद के अपहरण कांड को युवती अंजाम तक पहुंचा पाती, इससे पहले ही पुलिस ने युवती को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।