Jansandesh online hindi news

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरित, करेंगी पोषण ट्रैकर मोबाइल एप पर की प्रत्येक माह वृद्धि की निगरानी 

 | 
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरित, करेंगी पोषण ट्रैकर मोबाइल एप पर की प्रत्येक माह वृद्धि की निगरानी 

नवाबगंज/ उन्नाव

विकासखंड सभागार में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को स्मार्ट फोन वितरित किए गए।बीते 10 दिन पूर्व लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पहला स्मार्ट फोन नवाबगंज विकासखंड के ग्राम पंचायत बजेहरा की आंगनबाड़ी कार्यकर्ती माधुरी को देकर योजना की शुरुआत की गई थी।बुधवार को विकासखंड में स्मार्ट फ़ोन क्षेत्रीय विधायक ब्रजेश रावत,प्रा० ब्लॉक प्रमुख रवि प्रताप सिंह द्वारा वितरित किए गए।प्राप्त जानकारी अनुसार बुधवार को विकासखंड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ को विधायक ब्रजेश रावत व प्रा० ब्लॉक प्रमुख रवि प्रताप सिंह की उपस्थिति में स्मार्ट फोन ब्लॉक क्षेत्र की समस्त कार्यकर्ताओ को वितरित किए।इस स्मार्ट फोन से आंगनबाड़ी कार्यकर्त्री पोषण ट्रैकर मोबाइल एप पर  की प्रत्येक माह वृद्धि की निगरानी करेंगी। 

इसके अलावा केंद्र पर प्रदान की जाने वाले सभी विभागीय सेवाओं, पोषण और स्वास्थ्य मानकों की फीडिंग करेंगे। ताकि समय रहते कुपोषित बच्चों का चिन्हीकरण एवं उनका प्रबंधन किया जा सके। पोषण ट्रैकर का प्रभावी क्रियान्वयन होने से लाभार्थियों की नियमित वृद्धि की निगरानी में सुगमता होगी, जिससे जिले के पोषण स्तर में सुधार आएगा। स्मार्ट फोन संचालन करने के लिए आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को डेटा की भी जरूरत पड़ेगी। इसलिए मोबाइल में डेटा भराने के लिए विभाग की तरफ से हर महीने 200 रुपये का डेटा भी सरकार भरवायेगीआंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने आभार जताते हुए बताया पहले हम लोग रजिस्टर में सूचनाएं लिखते थे अब सारी जानकारी तुरंत विभाग को पहुँच जाया करेंगी।अब कार्य करने में भी आसानी रहेगी।स्मार्ट फोन वितरण कार्यक्रम के दौरान एडीओ मनोज कुमार,दीपक मिश्रा,गुड्डू श्रीवास्तव, ब्रजेश सहित अन्य स्टाप मौजूद रहा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।