Jansandesh online hindi news

डीएम की अध्यक्षता में अनलॉक 5 के प्रावधानों के अन्तर्गत माध्यमिक विद्यालयों को खोलने के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन सुलतानपुर 17 अक्टूबर/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में आज पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में अनलॉक 5 के प्रावधानों में माध्यमिक विद्यालयों को खोलने के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी, जिसमें माध्यमिक शिक्षा के विद्यालयों से प्रधानाचार्यों ने प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी द्वारा अनलॉक 5 में 19 अक्टूबर से विद्यालय को खोलने
 | 
डीएम की अध्यक्षता में अनलॉक 5 के प्रावधानों के अन्तर्गत माध्यमिक विद्यालयों को खोलने के सम्बन्ध में बैठक आयोजित हुई

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

सुलतानपुर 17 अक्टूबर/जिलाधिकारी रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में आज पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में अनलॉक 5 के प्रावधानों में माध्यमिक विद्यालयों को खोलने के सम्बन्ध में बैठक आयोजित की गयी, जिसमें माध्यमिक शिक्षा के विद्यालयों से प्रधानाचार्यों ने प्रतिभाग किया। जिलाधिकारी द्वारा अनलॉक 5 में 19 अक्टूबर से विद्यालय को खोलने तथा छात्रों को विद्यालय में उपस्थित रहकर आचरण करने की विधियों का विस्तार से चर्चा की गयी। उन्होंने सभी प्रधानाचार्यों को आश्वस्त किया कि विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति को शासन द्वारा दिये गये निर्देश के क्रम में व्यवस्थित किया जायेगा। उनके सेनेटाइजेशन, हाथ धुलने की व्यवस्था, बैठने की व्यवस्था, थर्मामीटर से तापमान लेने की व्यवस्था, मास्क आदि की पूर्ण व्यवस्था की जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि आपातकालीन स्थिति में चिकित्सा विभाग के वाहन तथा चिकित्सकों की व्यवस्था होगी, जिसके द्वारा विद्यालय में आने वाले छात्र-छात्राओं के लिये पूर्ण सुरक्षा की जायेगी। उन्होंने समस्त प्रधानाचार्यों को आश्वस्त किया कि मजिस्ट्रेट स्तर की निरीक्षण व्यवस्था लागू रहेगी, जिससे छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित की जायेगी। पुलिस अधीक्षक शिव हरी मीना ने बताया कि विद्यालयों पर सुरक्षा व्यवस्था के लिये पुलिस के जवान तैनात किये जायेंगे और आपात स्थिति में सूचना मिलते ही त्वरित कार्यवाही की जायेगी। जिला विद्यालय निरीक्षक जय प्रकाश यादव ने विभाग द्वारा की गयी तैयारी व मूल्यांकन 50 प्रतिशत छात्र/छात्राओं की उपस्थिति आदि के विषय में विस्तार से चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन प्रवक्ता शैलेन्द्र चतुर्वेदी ने किया।इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी डॉ0 डी0आर0 विश्वकर्मा, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्ना लाल सहित प्रधानाचार्य आदि उपस्थित रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।