Jansandesh online hindi news

प्रदेश सरकार के द्वारा मदरसा के उर्दू तालीम पालिसी के खिलाफ टीचर एसोशिएशन ने की बैठक

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन
 | 
फोटो


अमेठी। मदरसा सिराजुल उलूम लतीफिया जगदीशपुर में संपन्न हुई जिसमें मदरसे के पदाधिकारियों की मौजूदगी में  प्रदेश सरकार के द्वारा मदरसा के उर्दू तालीम के खिलाफ सरकार द्वारा पॉलिसी के बारे में राय मशवरा किया गया इस मौके पर मदरसा एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष मौलाना  नूरुल हसन नूरी ने अपने बयान में कहा कि मदरसा बोर्ड उत्तर प्रदेश के   भाषा व विषय को  सरकार के  द्वारा विषय पांच की जगह  आठ की जा रही है और उर्दू की जरूरत को खत्म किया जा रहा है जिससे मदरसे के लोगों में बेहद आक्रोश व्याप्त है मौलाना नूरी ने कहा कि इस एसोसिएशन का मकसद सिर्फ यह है कि मदरसा के अध्यापक व कर्मचारी के  हिफाजत वह हक के लिए हम हर वक्त तैयार हैं बोर्ड की ऐसी कोई तजवीज जिससे  मदरसे के कयाम वह हक  का मकसद खत्म हो रहा हो एसोसिएशन को कबूल नहीं है बैठक में मौलाना अबू  बक्र नईमी ने कहा कि हम मौजूदा शिक्षा के खिलाफ नहीं हैं बल्कि जितनी जरूरी मदरसे में शिक्षा है वह मौजूद है उससे ज्यादा मदरसा के विद्यार्थियों पर थोपना सही नहीं है
इस मौके पर बैठक में नायब सदर मौलाना मुफ्ती मंजूर अहमद मिस्बाही सेक्रेटरी राजा साहेब नायब सेक्रेटरी मौलाना हसनैन रजा खजांची मौलाना सलीम मौलाना हैदर रजा मौलाना अतीक अहमद अफजल हुसैन हाफिज हमीदुल्लाह कारी इम्तियाज अहमद कारी जमील अहमद भारी संख्या में मदरसे के शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे आगामी 22 नवंबर को उत्तर प्रदेश लखनऊ में एक सम्मेलन का आयोजन किया गया है जिसमें पूरे प्रदेश के मदरसे के शिक्षक व कर्मचारी भाग लेंगे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।