Jansandesh online hindi news

यादवों की तैनाती पर सवाल उठाने वाली जातिगत भड़काऊ पोस्ट वायरल, लिखा ‘यादवों’ को सभी चैकी थानों से हटाया गया पुलिस विभाग में मचा हड़कंप

 | 
viral post

विधानसभा चुनावों को लेकर पुलिस विभाग में भी गहमागहमी मची हुई है। शुक्रवार को चकेरी थाने के कृष्णा नगर चौकी में तैनात सिपाही अतुल यादव ने एसआई निशा यादव के उकसाने पर एक जातिगत भड़काऊ पोस्ट अपने फेसबुक अकाउंट पर वायरल कर दिया।

पोस्ट में सिपाही ने सीधे पुलिस कमिश्नरी पर विशेष जाति के पुलिस कर्मियों संग भेदभाव करने का आरोप लगाया। मामले को संज्ञान में लेते हुए एडिशनल पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने दोनों को इन हाजिर कर दिया।सिपाही अतुल यादव ने पोस्ट में लिखा ‘कानपुर कमिश्नरेट में ‘यादवों’ को सभी थानों/चौकियों के चार्ज से हटा दिया गया है।

आखिर यादवों के प्रति इतनी नफरत क्यों?’ पोस्ट के वायरल होते ही करीब सात घंटे में 40 लोगों ने शेयर किया और 75 से अधिक  लोगों ने कमेंट व 415 लोगों ने लाइक किया। पोस्ट वायरल होते ही मामला एडिशनल पुलिस कमिश्नर तक पहुंचा।

उन्होंने मामले की जांच कराई तो पता चला कि पूर्व में कृष्णा नगर चौकी में तैनात रहीं एसआई निशा यादव के उकसाने पर सिपाही अतुल यादव ने पोस्ट करते हुए पुलिस कमिश्नरी पर आरोप लगाया था। एसआई निशा यादव को एक सप्ताह पहले ही चौकी से हटाया गया था।

उनके चौकी से हटने के बाद सिपाही ने यह पोस्ट किया। अधिकारियों ने जब सिपाही के फेसबुक अकाउंट की जांच की तो उसमें कई पोस्ट ऐसी मिलीं, जिसमें सिपाही व एसआई पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवपाल सिंह यादव के साथ नजर आ रहे हैं। एसआई व सिपाही की यह तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। 



 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।