Jansandesh online hindi news

प्रदेश सरकार ने कोरोना काल मे पंचायत चुनाव कराकर किया ऐतिहासिक कार्य :रामचंद्र यादव विधायक 

 | 
प्रदेश सरकार ने कोरोना काल मे पंचायत चुनाव कराकर किया ऐतिहासिक कार्य :रामचंद्र यादव विधायक 

पवन कुमार की रिपोर्ट

अयोध्या।
भाजपा विधायक राम चन्द्र यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में कोरोना काल मे पंचायत का वह चुनाव जो बहुत ही कठिन होता है उसे कराकर साहसिक काम किया है। विधायक राम चन्द्र यादव ने मवई ब्लाक प्रमुख राजीव तिवारी के शपथ ग्रहण समारोह के अवसर पर आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुखिया ने ग्राम पंचायत जिला पंचायत,तथा क्षेत्र पंचायत चुनाव में सबका साथ सबका विकास तथा सबका विश्ववास के नारे को साकार किया है। उन्होंने कहा कि कोई यह नही कह सकता है कि चुनाव में कोई पक्षपात हुआ है।पिछली सरकारों ने तुष्टीकरण की नीति के आधार पर रिकाउंटिंग, बैक पर्चों को खारिज कराने का काम किया है।

प्रदेश सरकार ने साबित किया है कि कोई एक वोट से ग्राम प्रधान ब्लाक प्रमुख तथा जिलापंचायत अध्यक्ष का चुनाव जीता है फिर भी रिकाउंटिंग का आदेश नही दिया है।इसके नाते हम कह सकते है कि प्रदेश सरकार अपने निर्णय को सामने रखकर कार्यान्वित करने का काम किया है।उन्होंने कहा कि जब 2014 में देश के अंदर सत्ता परिवर्तन हुआ देश की बागडोर नरेंद्र मोदी ने सम्भाली तब से विशेष रूप से गांव में खुशहाली कैसे लौट सकती है।गरीबों का कल्याण कैसे हो सकता है किसान कैसे तरक्की कर सकते हैं देश का नवजवान कैसे आगे बढ़ सकता है महिलाएं अपने पैरों पर कैसे खड़ी हो सकती है। इस पर जब काम करना शुरू किया तो तत्कालीन प्रदेश की सरकार इस पर रोड़े अटकाने का काम किया था। इससे पूर्व उप जिलाधिकारी रूदौली विपिन सिंह ने नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख राजीव तिवारी को पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी विपिन सिंह ने कहा कि जीने के लिये सौ साल जरूरी नही ऐसा कार्य किया जाय कि लोग सौ साल तक याद रखें।ब्लाक प्रमुख राजीव तिवारी ने उपस्थित सभी क्षेत्र पंचायत सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई तथा सभी सदस्यों को धन्यवाद देते हुए आभार प्रकट किया।कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री अशोक कसौधन ने किया।इस अवसर पर खण्ड विकास अधिकारी मोनिका पाठक, राज्य पिछड़ा आयोग के सदस्य रघुनन्दन चौरसिया, कांग्रेस नेता दयानन्द शुक्ला, पूर्व ब्लाक प्रमुख महंत अशोक दास, शिव गोविंद पाण्डेय,जिला मंत्री धर्मेंद्र सिंह,मंडल अध्यक्ष संतोष मिश्रा,अंजनी साहू,राजेश शर्मा,क्षेत्र पंचायत सदस्य राशिद अंसारी,पूर्व प्रधान सैदपुर दिनेश पाण्डेय,पूर्व प्रधान कसारी कल्लन खां,राकेश तिवारी,ग्राम प्रधान भोला यादव,बलवन्त सिंह,सरवन यादव,राधेश्याम आदि लोग उपस्थित थे।