Jansandesh online hindi news

फिर बिगड़ी सीतापुर जेल में बंद सपा MP आजम खान की तबीयत, लखनऊ रेफर

 | 
फिर बिगड़ी सीतापुर जेल में बंद सपा MP आजम खान की तबीयत, लखनऊ रेफर

सीतापुर. उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में बंद रामपुर (Rampur) से सपा सांसद आजम खान (SP MP Azam Khan) की तबीयत सोमवार को अचानक बिगड़ गई. बताया जा रहा है कि सांस लेने में परेशानी के कारण आजम खान को दोबारा लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करने की तैयारी की जा रही है. डॉक्टर डी लाल के मुताबिक,  सपा सांसद का ऑक्सीजन लेवल 88 तक पहुंच गया है. ऑक्सीजन लेवल कम होने के चलते उन्हें लखनऊ रेफर किया गया है. जिला प्रशासन आजम खान को एंबुलेंस से लखनऊ लेकर जाने की तैयारी शुरू कर दी है. बताया जा रहा है कि आज सीबीआई कोर्ट में आजम खान की पेशी भी थी.

बता दें कि आजम खान को 9 मई 2021 को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. तबीयत खराब होने के दौरान आजम खान का ऑक्सीजन लेवल भी डाउन हो गया था. इसके चलते आजम खान मेदांता अस्पताल में करीब 2 महीने 3 दिन तक भर्ती रहे. सीतापुर जिला कारागार में आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को एक ही बैरक में रखा गया है.

गौरतलब है कि धोखाधड़ी मामले आजम खान सीतापुर की जेल में सवा साल से बंद हैं. पिछले दिनों कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. इससे पहले भी आजम पर ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. जिसकी जांच अब तेज हो गई है. प्रवर्तन निदेशालय ने पांच बिंदुओं पर डीएम से रिपोर्ट और संबंधित अभिलेख मांगे हैं. आजम के ऊपर 80 से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं, जबकि अब्दुल्ला के ऊपर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जानकारी के अनुसार अधिकतर मामलों में उन्हें जमानत मिल चुकी है, अब कुछ मुकदमों में ही जमानत मिलनी बाकी है.