Jansandesh online hindi news

ABHI-ABHI : ATS ने काकोरी के एक मकान से 'अलकायदा' के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार, UP हाई अलर्ट पर

काकोरी थाना क्षेत्र में आतंकी होने की सूचना से हड़कंप, दुबग्गा चौराहे के पास एक घर को पुलिस व एटीएस की टीम ने अपने घेरे में लिया, मौके पर पुलिस बल को बढ़ाया जा रहा,आतंकी होने की सूचना से पूरे इलाके में मचा हड़कंप,आसपास के घरों को भी खाली कराया गया ,एटीएस को सूत्रों के हवाले से मिली थी आतंकी होने की सूचना ,घर के बाहर एटीएस की टीम व आसपास के इलाके में यूपी पुलिस का पहरा,घर के अंदर कितने लोग हैं इसकी सूचना फिलहाल अभी तक नहीं मिल पाई है। UP मे सीरियल ब्लास्ट की योजना आतंकवदियों द्वारा बनाई गयी थी । 

 | 
ABHI-ABHI : ATS ने काकोरी के एक मकान से अलकायदा के दो आतंकियों को किया गिरफ्तार 

देवाशीष की रिपोर्ट :

लखनऊ , शाहिद नाम का आतंकवादी मलिहाबाद का रहने वाला  आतंकवादी सन्गठन हिज्बुल मुजाहिदीन और ISIS से तार जुड़े  होने की  संभावना प्रेशर कुकर बम्ब , हैंड ग्रेनइड समेत कई अन्य अथगोले  बम बरामद , आधुनिक मशीनगन समेत भारी मात्रा मे गोला बारूद भी बरामद । कई नक़्शे और सैटलाइट फोन समेत कई अन्य सामग्री बरामद की गयी ।

लखनऊ की लगातार आतंकियों के साथ आतंकी गतिविधियों की जद में रहती है। रविवार को उत्तर प्रदेश एटीएस ने आतंकी छुपे होने की सूचना पर लखनऊ की मैगों बेल्ट काकोरी के एक मकान को घेरा । एटीएस ने इस मकान से अलकायदा से जुड़े दो आतंकियों को पकड़ा है।

उत्तर प्रदेश आतंक निरोधी दस्ता (एटीएस) ने रविवार को दुबग्गा चौराहे के पास सीते विहार कॉलोनी से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनमें मलिहाबाद निवासी शाहिद और उसका साथी वसीम है। दोनों के पास से दो प्रेशर कुकर बम, अर्धनिर्मित बम के साथ ही सात से आठ किलो विस्फोट, कई पिस्टल तथा अन्य प्रतिबंधित सामान बरामद किया गया है।  दोनों ही ट्रेंड आतंकी हैं। इनकी योजना तीन दिन में लखनऊ में एक सांसद के साथ अन्य भाजपा नेताओं को बम विस्फोट में उड़ाने की थी।

इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक मिला है। इस मकान से एटीएस को दो प्रेशर कुकर बम तथा एक अर्धनिर्मित टाइम बम मिला है। बम को निष्क्रिय करने के लिए बम डिस्पोजल स्क्वॉड मौके पर पहुंचा है। प्रेशर कुकर बम को निष्क्रिय करने की तैयारी के बीच में पता चला है कि यहां पर मौजूद लोगों की योजना तीन के अंदर भाजपा के सांसद व अन्य नेताओं को बम से उड़ाने की थी।