Jansandesh online hindi news

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आगामी पर्वों को सकुशल कराये जाने हेतु प्रशासन व पूजा समितियों के मध्य बैठक हुई संपन्न

 | 
फोटो

      सुलतानपुर 11 अक्टूबर/आगामी विजयदशमी/दुर्गापूजा/ईद-ए-मिलादुन्नबी/बारावफात के पर्व को शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण एवं कोविड-19 गाइड लाइन के अनुपालन के साथ मनाये जाने हेतु जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता की अध्यक्षता में प्रशासन, केन्द्रीय दुर्गापूजा समिति व धर्मगुरूओं के साथ सोमवार को पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में बैठक आयोजित की गयी। 

          बैठक में जिला मजिस्ट्रेट रवीश गुप्ता ने दुर्गापूजा समितियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि शांतिपूर्वक व परम्परागत तरीके से उक्त सभी त्यौहार मनाये जायें तथा इसमें प्रशासन का भरपूर सहयोग रहेगा। उन्होंने कहा कि सभी सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये गये हैं। सभी अधिकारी अपने दायित्वों के निर्वहन में ईमानदारी के साथ लगे हुए हैं। बावजूद यदि मेला क्षेत्र में कमी अथवा किसी प्रकार की समस्या हो, तो समिति के पदाधिकारी उनके संज्ञान में लायें, ताकि समस्या का तत्काल समाधान निकाला जा सके। इसके साथ ही उन्होंने पूजा समितियों से कहा कि मा0 उच्च न्याायालय द्वारा पारित आदेशों के क्रम में गृह विभाग तथा उ0प्र0 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड द्वारा जारी निर्देशों के क्रम में मूर्तियों का विसर्जन नदी में न किया जाये, विसर्जन नदी के नजदीक ही तैयार सरोवरों में किया जाये।

जिला मजिस्ट्रेट ने अधिशाषी अभियन्ता विद्युत को निर्देशित करते हुए कहा कि दशहरा/दुर्गापूजा अवधि में बिजली की आपूर्ति अनवरत बनी रहे। बिजली के तार जहां भी खराब अवस्था में अभी भी हों, उन्हें तत्काल ठीक किया जाये। अतिरिक्त ट्रान्सफार्मर एवं मोबाइल ट्रान्सफार्मर की पर्याप्त व्यवस्था रखी जाये। 

जुलूस मार्ग पर पड़ने वाले अवरोधों को दूर किया जाये। इसी प्रकार अधिशाषी अभियन्ता लोक निर्माण विभाग एवं अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका नगर क्षेत्र की प्रमुख सड़कों पर जहां कहीं भी गडढ़ा अथवा सड़कें टूटी हों, को तत्काल ठीक करायें। साफ-सफाई व्यवस्था, जर्लापूर्ति, रैन बसेरों एवं शौंचालयों की व्यवस्था किये जाने के साथ ही यह भी सुनिश्चित करेंगे कि इस दौरान सड़कों पर गाय, बैल व अन्य आवारा पशु न घूमने पायें। सभी उप जिला मजिस्ट्रेट एवं पुलिस अधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि दुर्गापूजा/मूर्ति विसर्जन के सम्बन्ध में प्रभारी निरीक्षक तथा विद्युत सुरक्षा निरीक्षक यह सुनिश्चित करेंगे कि मूर्तियों के पण्डालों में विद्युत व्यवस्था सुरक्षित ढंग से की गयी अथवा नहीं, यदि विद्युत व्यवस्था ठीक न हो, तो पूजा समिति के सदस्यों से सम्पर्क कर तत्काल उसे ठीक करायेंगे। 

बैठक में पुलिस अधीक्षक डाॅ0 विपिन कुमार मिश्रा ने दुर्गापूजा के अवसर पर सुरक्षा व्यवस्था एवं यातायात व्यवस्था के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर जिले की दुर्गापूजा समितियों के पदाधिकारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों से सम्बन्धित समस्याओं को रखा, जिसके समयान्तर्गत निराकरण कराये जाने का आश्वासन पुलिस अधीक्षक ने दिया।

बैठक में अपर जिलाधिकारी(प्रशासन) हर्षदेव पाण्डेय, अपर पुलिस अधीक्ष विपुल कुमार श्रीवास्तव, एसडीएम सदर रामजी लाल, क्षेत्राधिकारी राघवेन्द्र चतुर्वेदी, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट विधेश कुमार, एसडीएम वन्दना पाण्डेय सहित केन्द्रीय पूजा समिति के अध्यक्ष एवं पदाधिकारीगण व धर्मगुरू आदि उपस्थित रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।