Jansandesh online hindi news

UP chunav 2022 : योगी कैबिनेट के एक और मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्‍तीफा दिया,  24 घंटों में यानी कल से छह नेता छोड़ चुके हैं पार्टी

'माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।' पिछले 24 घंटों में यानी कल से छह नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। दारा सिंह चौहान के समाजवादी पार्टी से जुड़ने की संभावना जताई जा रही है।  
 | 
UP chunav 2022 : योगी कैबिनेट के एक और मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्‍तीफा दिया,  24 घंटों में यानी कल से छह नेता छोड़ चुके हैं पार्टी

लखनऊ । भाजपा सरकार में कैब‍िनेट मंत्री रहे स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया। उनके साथ विधायक रोशन लाल वर्मा, बृजेश प्रजापति और भगवती प्रसाद सागर ने भी बीजेपी से इस्‍तीफा दे दिया। इसके अगले दिन 12 जनवरी को अवतार सिंह भड़ाना ने पार्टी से त्‍यागपत्र दे दिया और वे आरएलडी में शामिल हो गए। लगातार बीजेपी को दूसरे दिन एक और झटका लगा है। स्वामी प्रसाद मौर्य के बाद अब दारा सिंह चौहान ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। दारा सिंह मऊ जिले की मधुबन विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने राज्यपाल को भेजी चिट्ठी में योगी सरकार पर दलितों, पिछड़ों और युवाओं की अनदेखी का आरोप लगाया है। पिछले 24 घंटों में यानी कल से छह नेता पार्टी छोड़ चुके हैं। दारा सिंह चौहान के समाजवादी पार्टी से जुड़ने की संभावना जताई जा रही है। वहीं समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने दारा सिंह चौहान के साथ तस्वीर ट्वीट कर उनका स्वागत किया है।

दारा सिंह चौहान ने कहा, 'माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के मंत्रिमंडल में वन पर्यावरण और जन्तु उद्यान मंत्री के रूप में मैंने पूरे मनोयोग से अपने विभाग की बेहतरी के लिए कार्य किया, किन्तु सरकार की पिछड़ों, वंचितों, दलितों, किसानों और बेरोजगार नौजवानों की घोर उपेक्षात्मक रवैये के साथ-साथ पिछड़ों और दलितों के आरक्षण के साथ जो खिलवाड़ हो रहा है, उससे आहत होकर मैं उत्तर प्रदेश मंत्रिमंडल से इस्तीफा देता हूं।'


दारा सिंह चौहान ने कहा कि 5 साल तक जिस पिछड़े, उपेक्षित, दलित लोगों की मदद और आशिर्वाद से BJP की सरकार बनी उन्हीं लोगों को इंसाफ, न्याय नहीं मिला। इससे आहत होकर मैंने इस्तीफा दिया है। जिस समाज से मैं आता हूं उन समाज के लोगों से चर्चा कर किसी पार्टी में शामिल होने का निर्णय लूंगा।

दारा सिंह चौहान के इस्तीफे पर डेप्युटी सीएम केशव मौर्य ने ट्वीट करते हुए लिखा कि परिवार का कोई सदस्य भटक जाये तो दुख होता है जाने वाले आदरणीय महानुभावों को मैं बस यही आग्रह करूँगा कि डूबती हुई नांव पर सवार होनें से नुकसान उनका ही होगा बड़े भाई श्री दारा सिंह जी आप अपने फैसले पर पुनर्विचार करिये।

उत्तर प्रदेश में 7 चरणों में चुनाव होंगे। यूपी में इन चरणों के तहत 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा। 10 मार्च को चुनाव के नतीजे आएंगे। पहले चरण की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों से होगी और धीरे-धीरे कारवां बढ़ते हुए पूर्वी उत्तर प्रदेश पर जाकर समाप्त होगा। यूपी में इस बार भी चुनाव पिछली बार की तरह वेस्ट यूपी से शुरू होंगे। आखिरी चरण पूर्वांचल में होगा। पहले चरण में 58 और आखिरी चरण में 64 विधानसभा सीटों में वोटिंग होगी।

दारा सिंह चौहान ने इस्‍तीफा दिया,

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।