Jansandesh online hindi news

UP Latest News : प्रशासन का टीकाकरण टीम को खास ऑफर, जिसे जानकर वैक्सीन लगाने वालेे हो जाएंगे खुश

गांवों में जाकर टीकाकरण का कार्य करेगी। एक टीम को प्रतिदिन कम से कम एक सौ तथा एक सप्ताह में एक हजार लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया। इस लक्ष्य को पूरा करने वाली टीम को पांच हजार और इससे बेहतर काम करने वाली टीम को दस हजार का इनाम दिया जाएगा।
 | 
UP Latest News : प्रशासन का टीकाकरण टीम को खास ऑफर, जिसे जानकर वैक्सीन लगाने वालेे हो जाएंगे खुश

गाजीपुर । गांव-गांव में कोरोना टीकाकरण करने की रूप रेखा तैयार करने के लिए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने स्वामी सहजानंद महाविद्यालय के सभागार में आशा, एएनएम व अधिकारियों संग चर्चा की। जनपद में टीकाकरण को करने के लिए आशा व एएनएम की 161 टीमें बनाई गई है। वैक्सीन लगाने वाले टीमों को भी प्रोत्साहित करने की जरूरत है। अब इस बात को समझा है गाजीपुर प्रशासन ने जहां पर वैक्सीन लगाने वाली टीमों को एक खास ऑफर दिया गया है।

जो सुबह नौ बजे से गांवों में जाकर टीकारण का कार्य करेगी। एक टीम को प्रतिदिन कम से कम एक सौ तथा एक सप्ताह में एक हजार लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य दिया गया। इस लक्ष्य को पूरा करने वाली टीम को पांच हजार और इससे बेहतर काम करने वाली टीम को दस हजार का इनाम दिया जाएगा। जो टीम अपने कार्य को पूरा नहीं करेगी उसे दंडित भी किया जाएगा।

डीएम ने कहा कि सभी टीमों को उन्हें किन गांव में टीकाकरण करना है? इसकी रूपरेखा बना लिया गया है। टीम की सपोर्ट के लिए प्रत्येक गांव में ग्राम प्रधान, सेक्रेटरी, कोटेदार, लेखपाल मौजूद रहेंगे। यह आवश्यकता पड़ने पर इनकी हर तरह से मदद करेंगे।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. उमेश कुमार ने बताया कि टीकाकरण के लिए आमजन को कोविड पोर्टल या फिर आरोग्य सेतु के माध्यम से अपना प्री रजिस्ट्रेशन भी करवाना होगा। इस दौरान 18 से 44 वर्ष तक के लोगों के टीकाकरण को लेकर भी चर्चा हुई। बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. जीसी मौर्य, एसीएमओ डा. केके वर्मा, डा. डीपी सिन्हा और यूएनडीपी के प्रवीण उपाध्याय शामिल रहे।