Jansandesh online hindi news

‘हमें धर्म परिवर्तन नहीं करना है, हिन्दू ही रहना है,’ दो बहुओं ने लगायी मदद की गुहार, जानें पूरा माजरा ! 

दो बहुओं ने सास पर धर्मांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगा शुक्रवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर से मदद की गुहार लगाई।सास व तीनों ननद मिलकर दोनों दंपतियों का धर्म परिवर्तन कराना चाहती हैं। दोनों बहुएं  आपबीती सुनाकर धर्मांतरण न करने की इच्छा जाहिर की। सास कमला देवी ने तीनों बेटियों रेखा, पूजा व ज्योति का धर्म परिवर्तित करा दिया। 
 | 
‘हमें धर्म परिवर्तन नहीं करना है, हिन्दू ही रहना है,’ दो बहुओं ने लगायी मदद की गुहार, जानें पूरा माजरा ! 

कानपुर के काकादेव के राजापुरवा में दो बहुओं ने सास पर धर्मांतरण का दबाव बनाने का आरोप लगा शुक्रवार को राज्य महिला आयोग की सदस्य पूनम कपूर से मदद की गुहार लगाई। दोनों बहुएं अपने पतियों के साथ उनके कार्यालय पहुंचीं और आपबीती सुनाकर धर्मांतरण न करने की इच्छा जाहिर की। 

इस पर उन्होंने एसीपी स्वरूपनगर व काकादेव थाना प्रभारी को फोन कर मामले में तत्काल कार्रवाई के आदेश दिए। मोना पत्नी शिवकुमार व देवरानी पूजा पत्नी सचिन ने पूनम कपूर को बताया कि उनकी सास कमला देवी ने दिसंबर 2020 में ईसाई धर्म अपना लिया था। फिर तीनों बेटियों रेखा, पूजा व ज्योति का धर्म परिवर्तित करा दिया। 

आरोप है कि सास व तीनों ननद मिलकर दोनों दंपतियों का धर्म परिवर्तन कराना चाहती हैं। ईसाई धर्म अपनाने पर 40 हजार रुपये का प्रलोभन भी दिया। इनकार करने पर सास व ननदें प्रताड़ित करती हैं। 

घर पर पूजा नहीं करने देतीं। पुश्तैनी पूजा स्थल भी तोड़ दिया। राज्य महिला आयोग की सदस्य ने एसीपी स्वरूपनगर व्रजनारायण सिंह व इंस्पेक्टर काकादेव आरके गुप्ता को फोन पर मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई करने के आदेश दिए। वहीं कमला देवी के एक दामाद रेखा के पति ने भी सास पर जबरन धर्मांतरण का आरोप लगा प्रार्थना पत्र दिया।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।