Jansandesh online hindi news

Kanwar Yatra 2021 : CM Yogi  ने  'Kanwar Yatra' को दी मंजूरी 

Kanwar Yatra 2021 : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड में इस साल भी कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित करने का ऐलान किया गया है।कोरोना महामारी  के बीच यूपी सरकार ने कांवड़ यात्रा  को मंजूरी दे दी है. राज्य में 25 जुलाई से कावड़ यात्रा निकाले जाने की परमिशन योगी सरकार की तरफ से दी गई है.  

 | 
Kanwar Yatra 2021 : CM Yogi  ने  'Kanwar Yatra' को दी मंजूरी ​​​​​​​

उत्तर प्रदेश में शिवभक्तों के लिए बड़ी खुशी की खबर सामने आई है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 25 जुलाई से शुरू हो रही कांवड़ यात्रा को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उत्तराखंड में इस साल भी कांवड़ यात्रा प्रतिबंधित करने का ऐलान किया गया है।कोरोना महामारी  के बीच यूपी सरकार ने कांवड़ यात्रा  को मंजूरी दे दी है. राज्य में 25 जुलाई से कावड़ यात्रा निकाले जाने की परमिशन योगी सरकार की तरफ से दी गई है. सीएम योगी ने अपने निर्देश में अधिकारियों से कहा है कि पड़ोसी राज्यों उत्तराखंड और बिहार सरकार से बातचीत कर गाइडलााइन  ) जारी की जाएं. हालांकि कांवड़ यात्रा के दौरान कोरोना नियमों का पूरा ध्यान रखना होगा।

बतादें कि कोरोना महामारी की वजह से उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Govt) कांवड़ यात्रा पर पहले ही रोक लगा चुकी है। कोरोना की तीसरी लहर के डर की वजह से उत्तराखंड सरकार ने कांवड़ यात्रा को प्रतिबंधित कर (Ban On Kanwar Yatra) दिया था. राज्य के मुख्य सचिव ओम प्रकाश ने इस बारे में निर्देश जारी किए थे. लेकिन अब यूपी की योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा निकाले जाने को अपनी मंजूरी दे दी है।

यूपी में 25 जुलाई से भगवान शिव के भक्त कांवड़ यात्रा शुरू कर सकेंगे. यूपी में अब कोरोना के मामलों में काफी गिरावट देखी जा रही है. जिसके बाद सीएम योगी ने कांवड़ यात्रा को मंजूरी दे दी है. हर साल कांवड़ यात्रा सावन के महीने में शुरू होती है । कोरोना की दूसरी लहर के शुरुआती दौर में हरिद्वार कुंभ के बाद से उत्तराखंड सरकार अतिरिक्त एहतियात बरत रही है. कोरोना की तीसरी लहर के खतरे को भांपते हुए सरकार ने कांवड़ यात्रा पर रोक लगाई है।

मुख्य सचिव ओमप्रकाश के निर्देश के बाद शहरी विकास विभाग ने इसके आदेश दिए. शहरी विकास विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की। हर साल कांवड़ यात्रा में देशभर से श्रद्धालु आते हैं। उनकी आवाजाही से कोरोना संक्रमण का खतरा ज्यादा है. उत्तराखंड सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने कहा, राज्‍य सरकार ने कोरोना महामारी की वजह से सावन माह में शुरू होने वाली कांवड़ यात्रा को रद्द करने का निर्णय लिया है।