Jansandesh online hindi news

2 करोड़ 83 लाख सैलरी लगी कम तो छोड़ दी Google की नौकरी

 | 
Image

डेस्क। दिग्‍गज टेक कंपनी गूगल (Google) में काम करने का मौका कर किसी को नहीं मिलता। लेकिन एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने गूगल के ऑफर को बस एक छोटे से कारण के चलते अस्‍वीकार कर दिया।

बता दें कि  पायरेट किंग (PIRATE KING) नाम के वेरिफाइड यूट्यूब यूजर ने एक वीडियो में इसके पीछे का कारण बताया तो सुनने वालों के होश ही उड़ गए।

शख्स के अधिक सैलरी मांगने पर गूगल ने उनसे दूसरी कंपनियों की ओर से मिले ऑफर लेटर मांग लिए ये बात उन्हें पसंद नहीं आई जिसपर उन्होंने अच्छी खासी नौकरी छोड़ दी।

 पायरेट किंग ने वीडियो में दावा किया कि उन्‍हें गूगल से 2 करोड़ 83 लाख रुपए का सालाना पैकेज ऑफर हुआ था। इतना ही नहीं वीडियो में उन्होंने गूगल का ऑफर लेटर भी दिखाया। इससे पहले वो माइक्रोसॉफ्ट और ई-बे जैसी दूसरी दिग्‍गज कंपनियों में भी काम कर चुके हैं।

यूट्यूब यूजर और सॉफ्टवेयर इंजीनियर 'पायरेट किंग' PK नाम से काफी प्रसिद्ध हैं। वो पहले माइक्रोसॉफ्ट में काम किया करते थे। जॉब छोड़ने के पीछे की वजह उन्‍होंने 'खराब लीडरशिप', 'वर्क फ्रॉम होम खत्‍म कर आफिस बुलाना' बताईं।

इतना ही नहीं इस वीडियो में पायरेट किंग ने गूगल से मिला ऑफर लेटर भी पेश किया। पायरेट ने बताया कि गूगल में काम करना उनका सपना था पर उन्‍हें जो ऑफर मिला वो तुलनात्‍मक रूप से काफी कम था।

वीडियो में उसने खुद यह बात भी मानी कि गूगल अब ज्‍यादा सैलरी देने वाली कंपनी नहीं रही। पायरेट ने इसके साथ यह भी बताया कि गूगल को उन्‍हें अपने दूसरे जॉब ऑफर भी दिखाने पड़े और इससे उनके स्‍वाभिमान को चोट पहुंची। इसके साथ ही पायरेट ने गूगल के स्‍लो जॉब प्रोसेस पर भी सवाल उठाए हैं।  

वैसे पायरेट अपनी नई जॉब कहां शुरू करने वाले हैं, इस बारे में उन्‍होंने कोई जानकारी नहीं दी है। 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।