Jansandesh online hindi news

अब रिचार्ज का झंझट ख़त्म! 230 रुपये में सालभर फ्री! 

Sim Card Offer नई दिल्ली । अगर आपके पास सेकेंडरी सिम है तो उसे एक्टिव रखने के लिए भी आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन, इसका ज्यादा इस्तेमाल नहीं होता। बैंक या अन्य.....
 | 
सी बातें हैं जरूरी,एक अच्छा Credit Card चुनने के लिए जानिए
Sim Card Offer नई दिल्ली । अगर आपके पास सेकेंडरी सिम है तो उसे एक्टिव रखने के लिए भी आपको काफी पैसे खर्च करने पड़ते हैं। लेकिन, इसका ज्यादा इस्तेमाल नहीं होता। बैंक या अन्य जगहों पर नंबर लिंक होने के कारण ही कई लोग नंबर को एक्टिव रखना चाहते हैं। ऐसे में आप सालाना करीब 230 रुपये खर्च कर सिम को एक्टिव रख सकते हैं।
 

इस नए प्रीपेड प्लान को सरकारी टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल ने कुछ समय पहले लॉन्च किया था। BSNL के पास 19 रुपये का प्रीपेड प्लान है जो आपको नंबर या सिम को 30 दिनों तक सक्रिय रखने में मदद करेगा।

 

कंपनी ने इस प्लान का नाम Voice Rate Cutter रखा है। इससे ऑन-नेट और ऑफ-नेट कॉल की दर 20 पैसे प्रति मिनट हो जाती है। भले ही आपके मोबाइल में कोई अन्य डेटा प्लान या बैलेंस न हो, फिर भी इस प्लान के साथ सिम कार्ड चालू रहेगा।

 

यानी आप कॉल रिसीव और अन्य सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे। अगर आप एक साल के लिए 19 रुपये का प्लान लेते हैं तो इस प्लान की कीमत आपको सिर्फ 228 रुपये (19 x 12 = 228) होगी। BSNL का यह प्रीपेड प्लान अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स के मुकाबले काफी सस्ता है।

 

दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की बात करें तो सिम को एक्टिव रखने के लिए आपको 50 रुपये से लेकर 120 रुपये तक खर्च करने होंगे। यह 19 रुपये की तुलना में काफी महंगा है। इस वजह से अगर आपके पास सेकेंडरी सिम है तो आप 19 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ जा सकते हैं।

 

हालांकि, इस प्लान के साथ आपको 3G सर्विस मिलेगी जबकि अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर्स अपने प्लान के साथ 4G सर्विस ऑफर करते हैं। लेकिन, एक रिपोर्ट के मुताबिक BSNL भी इसी साल 15 अगस्त को देश में 4जी सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।