Jansandesh online hindi news

80 सालों से इस गांव में नहीं हैं एक भी मुस्लिम परिवार, लेकिन मस्जिद में होती है पांचों वक्त की अजान

नालंदा में बनी इस मस्जिद और मजार को देखकर बाहर से आने वाले लोग यही सोचते हैं कि गांव में मुस्लिमों की भी ठीक-ठाक आबादी होगी। रोज वक्त पर अजान होती है, मस्जिद की साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जाता है ।  लेकिन लोग ये जानकर हैरान रह जाते हैं कि बेन प्रखंड के माड़ी गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है।
 | 
80 सालों से इस गांव में नहीं हैं एक भी मुस्लिम परिवार, लेकिन मस्जिद में होती है पांचों वक्त की अजान

नालंदा ।बिहार के  इस गांव में लगभग 80 सालों से एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है, लेकिन मस्जिद से पांचों वक्त की अजान होती है और रखरखाव में भी कोई कमी नहीं छोड़ी जाती। दरअसल, गांव के हिंदुओं की इस मस्जिद में भी गहरी आस्था जुड़ गई है। मंदिर मस्जिद में वे फर्क नहीं करते।बिहार के नालंदा में बनी इस मस्जिद और मजार को देखकर बाहर से आने वाले लोग यही सोचते हैं कि गांव में मुस्लिमों की भी ठीक-ठाक आबादी होगी। रोज वक्त पर अजान होती है, मस्जिद की साफ-सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जाता है । 

Read More : Shocking-Video : बच्चा खौलते हुए पानी में हाथ जोड़कर कर रहा मंत्र का जाप

लेकिन लोग ये जानकर हैरान रह जाते हैं कि बेन प्रखंड के माड़ी गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है। आप सोच रहे होंगे कि मस्जिद में अजान कैसे दी जाती है, तो आपको बता दें कि इसके लिए पेन ड्राइव के जरिए रिकॉर्डिंग को प्ले किया जाता है। हर खुशी के मौके पर मस्जिद के बाहर लोग मत्था टेकते हैं। मान्यता है कि जो ऐसा नहीं करता, उस पर कोई ना कोई आफत जरूर आती है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।