Jansandesh online hindi news

बारिश का कहर - मुंबई में बारिश से तबाही मची, एक ही परिवार के 5 लोग की मौत 

 | 
बारिश का कहर - मुंबई में बारिश से तबाही मची, एक ही परिवार के 5 लोग की मौत 

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में बारिश तबाही लेकर आई। किसी के घर का चिराग बुझ गया तो किसी का परिवार ही उजड़ गया। इस हादसे से देवरिया जिले के बघौचघाट थाना क्षेत्र का पिपरा भुवाल गांव हील गया है। इस गांव के एक ही परिवार के पांच लोगों की पहाड़ टूट कर गिर जाने से मौत हो गई। वहीं दो लड़कियों की हालत गंभीर बताई जा रही है। दोनों का इलाज थाणे हॉस्पिटल में चल रहा है। इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, थाना क्षेत्र के पिपरा भुवाल निवासी प्रभुजी यादव अपने परिवार के साथ मुंबई के थाणे जिले के कलवा में रहता था। वहां पर फर्नीचर का कारोबार करता था। साथ में पत्नी विद्यावती व चार बेटियां व एक बेटा भी रहते थे। 

प्रभूजी पहाड़ी पर मकान बनवा कर रह रहे थे। कई दिनों से लगातार मूसलाधार बारिश हो होने की वजह से सोमवार शाम को पहाड़ी टूट गई और प्रभूजी की मकान पहाड़ी के साथ जमीन पर गिर गई। जिसमें घटनास्थल पर ही पांच लोगों की मौत हो गई। जिसमें प्रभूजी (42), पत्नी विद्यावती (40), बेटा रवि यादव (12), सिमरन (08), संध्या (4) शामिल हैं।

वहीं दो बेटियां आंचल (15) व प्रीति (06) बुरी तरह घायल हैं जिनका इलाज थाणे हॉस्पिटल में चल रहा है। गांव में मातम छा गया है चारों तरफ इसी घटना की चर्चा हो रही है। पूरा क्षेत्र गम व शोक में डूब गया है। 

ग्रामीण बताते हैं कि प्रभूजी बहुत ही मिलनसार व्यक्ति थे। चार बेटीयों का पालन- पोषण करने के लिए मुंबई में बस गए। बच्चों की पढ़ाई- लिखाई, शादी की चिंता ने प्रभूजी को घर छोड़ने पर मजबूर कर दिया था। धीरे- धीरे मुंबई प्रभूजी को भाने लगा था। अचानक हुए हादसे में प्रभुजी का कुनबा ही खतम हो गया। इस घटना के बाद पूरे गांव में कोहराम मच गया है।