Home उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव डीएम का फरमान जारी,नामांकन कच्छ में नहीं जाएंगे पत्रकार

लोकसभा चुनाव डीएम का फरमान जारी,नामांकन कच्छ में नहीं जाएंगे पत्रकार

50
0

[object Promise]

कुशीनगर : लोकसभा चुनाव को लेकर आज सोमवार से नामांकन शुरू हो जायेगा जो 29 अप्रैल तक चलेगा। इसकी तैयारी में प्रशासन जुट गया है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हर कोने पर इंतजाम को लेकर अधिकारी कर्मचारी लगे हुए हैं। कल सुबह 10 बजे से कलेक्ट्रेट परिसर में, बैरिकेडिग का कार्य शुरू हो गया था। इसमें सुरक्षा व्यवस्था का ध्यान रखा गया तो इस बात का भी कि नामांकन करने आने वाले प्रत्याशियों को कहीं कोई परेशानी न हो। इस स्थान पर आने जाने वालों की वीडियो रिकार्डिंग की जाएगी तो सीसीटीवी कैमरे भी नजर रखेंगे। हालांकि जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ.अनिल कुमार सिंह ने अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिया कि सुरक्षा इंतजाम पुख्ता करें तो इस बात का पूरा ख्याल रखा जाए कि नामांकन प्रक्रिया में कहीं कोई अवरोध या परेशानी न खड़ी हो। सुरक्षा में तैनात रहने वाले अधिकारियों व सुरक्षाकर्मियों को आवश्यक निर्देश दे दिया गया है। दूसरी ओर नामांकन कार्य को लेकर अधिकारी कर्मचारी कागजी कार्य को पूरा कर चुके हैं।

जिले में आज से अधिसूचना हो जाएगी लागू

सोमवार से जिले में प्रभावी चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है और इसी के साथ हर एक चुनावी गतिविधि पर नजर तेज हो गई है तो आचार संहिता के उल्लंघन का डंडा भी चलना शुरू हो गया है। आज सोमवार से नामांकन कार्य भी शुरू हो गया है।

इस पर भी एक नजर

नामांकन 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक

 नामांकन पत्रों की जांच 30 अप्रैल को

नाम वापसी की अंतिम तिथि दो मई

मतदान 19 व मतगणना 23 मई को

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।