Home उत्तर प्रदेश ईवीएम व वीवी पैट संचालन हेतु मास्टर ट्रेनर्स को कलेक्ट्रेट सभागार में...

ईवीएम व वीवी पैट संचालन हेतु मास्टर ट्रेनर्स को कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया प्रशिक्षित।

43
0

[object Promise]

रिपोर्ट:सैय्यद मकसूदुल हसन

अमेठी ।। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार लोक सभा सामान्य निर्वाचन-2019 को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं सफलता पूर्वक सम्पन्न कराये जाने हेतु ईवीएम व वीवी पैट का प्रशिक्षण आज कलेक्ट्रेट सभागार में मास्टर ट्रेनरों को दिया गया।

मास्टर ट्रेनरों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी डा0 राम मनोहर मिश्र ने कहा कि चुनाव के दौरान एक छोटी सी गलती, चूक, विधि/नियमों के गलत प्रयोग या मशीन के विभिन्न कार्यों का अपर्याप्त ज्ञान मतदान केन्द्र पर होने वाले मतदान को प्रभावित कर सकता है। इसलिये सभी मास्टर ट्रेनर गम्भीरता के साथ प्रशिक्षण लें, क्योंकि उन्हें पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी को भली प्रकार ईवीएम और वीवी पैट की जानकारी देनी होगी। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षक द्वारा पोलिंग पार्टियों को ईवीएम और वीवी पैट आदि के सम्बन्ध में विभिन्न बिन्दुओं की सम्यक जानकारी परिपूर्ण की जाये, ताकि मतदान के समय किसी प्रकार की कठिनाई न उत्पन्न हो। उन्होंने कहा कि सभी प्रशिक्षक पूरे मनोयोग से प्रशिक्षण प्राप्त करें और अगले कार्मिकों को पूर्णरूप से प्रशिक्षित करें।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।