Home उत्तर प्रदेश अभी से लोकसभा के टारगेट को पूरा करने में जुट जाएं,सीएम खट्टर

अभी से लोकसभा के टारगेट को पूरा करने में जुट जाएं,सीएम खट्टर

45
0

[object Promise]
पडरौना,कुशीनगर :  बुद्ध इंटर कालेज के स्टेडियम में बुधवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वे महात्मा बुद्ध की धरती पर भगवान कृष्ण की धरती से आए हैं। कृष्ण द्वारा दिए गए गीता के उपदेश व बुद्ध के उपदेश एक-दूसरे के पूरक हैं। आगामी लोकसभा चुनाव निकट है। पिछले चुनाव में यूपी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। जिसके वजह से टारगेट पूरा हुआ था। इस बार का भी यूपी से टारगेट पूरा करना है। श्री खट्टर कुशीनगर, देवरिया, महराजगंज, गोरखपुर व बांसगांव लोकसभा क्षेत्र के सेक्टर संयोजकों व कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि चुनाव में कार्यकर्ताओं को किस प्रकार भूमिका निभानी है, वह सब पता है। लेकिन अपना सूत्र याद करना होगा। इसको लेकर ही सभी लोग एकत्रित हुए हैं। नए कार्यकर्ताओं को पुराने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर अनुभव प्राप्त करना होगा। हमारे पास दो प्रकार की उपलब्धि है। एक तो केंद्र की और दूसरी प्रदेश की। दोनों सरकारों की योजनाओं को लेकर जन-जन के पास जाकर बताएं। केंद्र सरकार सबका साथ-सबका विकास को लेकर कार्य कर रही है। प्रदेश और केंद्र सरकार औसतन सप्ताह में एक योजना को लेकर जनता के बीच जाती है।
हरियाणा के सीएम ने कहा कि पांच लोकसभा क्षेत्र को मिलाकर कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसमे राजनैतिक और संगठनात्मक विषय दोनों शामिल हैं। उन्होंने कहा हम सबको लेकर चलने की बात करते हैं तो पूर्ववर्ती सरकारो ने मैं और मेरा को ही देखा है। आगे कहा कि हरियाणा में दो पूर्व मुख्यमंत्री बचे हैं, बाकी दिवंगत हो चुके हैं। अपनी करनी को लेकर दोनों में एक जेल के सलाखों के अंदर है तो दूसरे पर सीबीआई जांच चल रही है। कहा कि सभी सेक्टर प्रमुख बूथों का गठन कर लें। एक बूथ छूटता है तो उसका खामियाजा कई बूथ मिलकर चुकाते हैं।
विशिष्ट अतिथि प्रदेश महामंत्री पंकज सिंह ने कहा कि पीएम ने देश के भविष्य को सुनहरा बनाने का कार्य किया है। जनता का विश्वास हमारे साथ है। 2019 के चुनाव में पुनः लोकसभा चुनाव जीतकर मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनाना है। केंद्र व प्रदेश द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित होने हैं, जिसकी रूपरेखा तैयार हो चुकी है। सरकार की योजनाओं को लेकर एक एक कार्यकर्ता के जिम्मे पांच लाभार्थी होंगे। इनको उनकी आवश्यकता के अनुसार लाभ पहुंचाने की जिम्मेदारी दी जाएगी। दो मार्च को प्रत्येक विधानसभा में बाइक रैली निकाली जाएगी। जीएसटी के माध्यम से सरलीकरण किया गया है, जो ऐतिहासिक कदम है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।