Home उत्तर प्रदेश आत्महत्या या हत्या: चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से चली गोली लगी...

आत्महत्या या हत्या: चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से चली गोली लगी दीवान माथे पर ?

52
0

[object Promise]

कानपुर देहात । शिवली कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत कल्याणपुर रोड पर बाघपुर गांव में पुलिस चौकी बनी है। चौकी में हरदोई थाना माधौगंज शिखवापुर निवासी सिपाही महेंद्र (46) बतौर दीवान तैनात थे। वह मेस के पास बने कमरे में रहते थे, इसी कमरे में सब्जी समेत खाना बनाने का सामान भी रखा जाता है। पास में ही कुछ दूरी पर चैकी इंचार्ज का कमरा है, जिसमें वह रहते हैं। शनिवार की शाम चौकी में दीवान महेंद्र, सिपाही इसरार अहमद और भारतेंदु मौजूद थे।

कुछ देर के लिए महेंद्र उठकर अंदर की ओर गए थे। कुछ ही देर में अंदर से गोली चलने की आवाज आई। इसपर दोनों सिपाही भागते हुए कमरे में पहुंचे तो माथे पर गोली लगने से महेंद्र को लहूलुहान पड़ा देखकर सन्न रह गए। जीवित होने की संभावना पर उन्हें अस्पताल ले जाने का प्रयास किया लेकिन उनकी मौत हो चुकी थी।

दीवान को गोली उसके नाक के ठीक ऊपर माथे पर लगी होने से हत्या का भी संदेह जताया जा रहा है और गोली भी चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से चली है। वहीं साथी सिपाही उसके कुछ दिनों से तनाव में होने और आत्महत्या करने की बात कह रहे हैं। घटना के समय चैकी इंचार्ज की गैरमौजूदगी लेकर शिवली इंस्पेक्टर में उनके कानपुर में उच्चाधिकारी के पास जाने की जानकारी दी है। एसपी समेत उच्चाधिकारियों ने घटना संज्ञान में लेकर जांच शुरू करा दी है। दीवान महेंद्र के माथे पर चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल से लगी थी। चैकी इंचार्ज अपनी निजी पिस्टल कमरे में रखते थे।

दोनों सिपाही का कहना कि वह जब गोली चलने पर पहुंचे थे तो चौकी इंचार्ज का कमरा खुला था। सिपाहियों की मानें तो महेंद्र काफी दिनों से मानसिक तनाव में थे। माना जा रहा है कि चौकी इंचार्ज की निजी पिस्टल कमरे में रखे होने की जानकारी महेंद्र को थी। वहीं दूसरी ओर गोली नाक के ऊपर माथे पर लगी होने से हत्या का संदेह अधिक बन रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आत्महत्या में अक्सर कनपटी में गोली लगती है।

दीवान की मौत होने की जानकारी होते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। गांव समेत आसपास के गांवों से लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। जानकारी होते ही शिवली कोतवाली से इंस्पेक्टर समेत फोर्स चौकी पर पहुंच गया।  वहीं एसपी ने भी घटना से उच्चाधिकारियों को अवगत कराकर पड़ताल शुरू कराई है। कानपुर देहात एसपी राधेश्याम ने बताया कि किन परिस्थिति में दीवान को गोली लगी है, यह सब जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।