Home उत्तर प्रदेश ऐतिहासिक दशहरा मेले की सुरक्षा में लगी कई थानों की फोर्स,,सकुशक हुआ...

ऐतिहासिक दशहरा मेले की सुरक्षा में लगी कई थानों की फोर्स,,सकुशक हुआ सम्पन्न

42
0

[object Promise]
विकास कुमत गौतम

कौशाम्बी जिले में दारानगर की ऐतिहासिक रामलीला दशहरा को देखने के लिये जिले के अलावा अन्य जनपदों से भी काफी संख्या में लोग आते हैं दशहरे में राम रावण की सेना के बीच युद्ध का सजीव मंचन ही इस रामलीला की मुख्य शोभा है लोगों को भीड़ में कोई असुविधा न होने पाए इसके पुख्ता इंतजाम किये जाते हैं।

दारानगर गांव में पिछले 239 वर्षों से लगातार अनवरत सजीव रामलीला का मंचन होता आ रहा है यहाँ राम रावण की सेना के बीच सजीव कुप्पी युद्ध को देखने के लिये दूर दराज से हजारों की संख्या में लोग आते हैं दर्शकों को किसी प्रकार की कोई असुविधा या कोई अप्रिय घटना न हो इसके चलते पुलिस अधीक्षक कौशाम्बी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये जाते हैं क्षेत्राधिकारी रामवीर सिंह के नेतृत्व में पूरे दशहरे मेले में लगभग एक दर्जन सुरक्षा प्वाइंट बनाये गए इसके अलावा कुप्पी युद्ध मैदान ने चारों तरफ पुरुष व महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई ।

मेले की सुरक्षा में दो इंस्पेक्टर,आठ सबइंस्पेक्टर,अठ्ठारह कॉन्सटेबल,बीस रेगरुत कॉन्सटेबल, एक महिला एसआई, दस महिला कॉन्स्टेबल, दर्जन भर ट्रैफिक पुलिस व डेढ़ सेक्शन पीएसी बल समेत रनिंग दस्ता लगाए गए,,,दशहरे मेले की निगरानी क्षेत्राधिकारी सीराथु के जिम्मे रही,,कड़ी मेहनत के बाद मेला सकुशक सपन्न होने पे पुलिस महकमे ने राहत की सांस ली।।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।