Home उत्तर प्रदेश गुजरात में भी भाजपा के नायक के रूप में उभरे हैं मुख्यमंत्री...

गुजरात में भी भाजपा के नायक के रूप में उभरे हैं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

59
0

सीएम योगी आदित्यनाथ यूपी-गुजरात एक करने में जुटे हैं।
लखनऊ । वैसे तो आकाश-पाताल एक करना एक कहावत है लेकिन ठीक उसी तरह ही सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश-गुजरात एक करने में जुटे हैं। उत्तर प्रदेश के निकाय चुुनाव से लेकर गुजरात के विधानसभा चुनाव तक उनका अभियान जारी है। अब तक करीब आधा दर्जन गुजरात यात्राएं करने वाले यूपी सीएम की चुनावी सभाओं में जुटने वाली भीड़ के चलते भाजपा ने उनके चुनावी दौरे बढ़ा दिए हैं। दरअसल यूपी निकाय चुनाव के शानदार नतीजों के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुजरात में भी भाजपा के नायक के रूप में उभरे हैं। उल्लेखनीय है कि गुजरात के उत्तर भारतीयों को उनके हिंदुत्व और विकास का मुद्दा रास आ रहा है। उनकी चुनावी सभाओं में आने वाली भीड़ इसका सबूत देती रहती है।

Read More : PM Modi : अहमद पटेल गुजरात के पीएम बनें , क्यों चाहते हैं पाक सेना के पूर्व डीजी

योगी की इसी लोकप्रियता के मद्दे लगातार गुजरात से उनकी चुनावी सभाओं की मांग बढ़ रही है। यही वजह है कि पहले चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दो दिन छह और सात दिसंबर को योगी ने वहां धुंआधार सभाएं की। सात को वह लखनऊ लौटे पर अगले दिन दूसरे चरण के चुनाव के लिए फिर गुजरात में थे। अंतिम चरण के चुनाव के लिए वह 11 और 12 दिसंबर को फिर गुजरात में होंगे। गुजरात गौरव यात्रा से लेकर अब तक वह छह बार गुजरात जा चुके हैं।

Read More : बड़ा फेरबदल, योगी सरकार ने जारी की सरकारी छुट्टियों की लिस्ट

उत्तर प्रदेश भाजपा अब गुजरात जिताओ मुहिम में लगी है। सीएम योगी और भाजपा यूपी अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने वहां दर्जनों जनसभाएं की। योगी और महेंद्र नाथ के अलावा कई मंत्री, विधायक और पार्टी नेताओं ने भी माहौल बनाने में कसर नहीं छोड़ी। चुनाव अधिसूचना जारी होने के बाद से ही मंत्री स्वतंत्र देव सिंह और मंत्री महेंद्र सिंह वहां डेरा जमाए हैं। कच्छ समेत कई इलाकों में प्रचार कर चुके मंत्रियों को पूर्ण बहुमत का भरोसा भी है। अब वहां दूसरे चरण के चुनाव के लिए लोग सक्रिय हैं। समझा जाता है कि यूपी के लोगों के बीच यहां के नेताओं की उपस्थिति से भाजपा का माहौल बन रहा है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।