Home राष्ट्रीय पाक रक्षा मंत्री ने माना देश पहले ही दिवालिया हो चुका है

पाक रक्षा मंत्री ने माना देश पहले ही दिवालिया हो चुका है

4
0

पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने शनिवार को सुझाव दिया कि अगर महंगी सरकारी जमीन पर बने दो गोल्फ क्लबों को बेच दिया जाए तो पाकिस्तान का एक-चौथाई कर्ज चुकाया जा सकता है। समा टीवी ने बताया- मंत्री ने स्वीकार किया कि देश पहले ही दिवालिया हो चुका है, और देश की समस्याओं का समाधान अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के पास नहीं बल्कि देश के भीतर है। उन्होंने वर्तमान आर्थिक स्थिति के लिए संस्थानों, नौकरशाही और राजनेताओं को भी जिम्मेदार ठहराया।

आसिफ ने किया कि वह 33 साल से संसद में हैं और 32 सालों में देश की राजनीति को बदनाम होते देखा है। समा टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएमएल-एन नेता ने यह भी बताया कि गोल्फ क्लब सरकारी जमीन पर बनाए गए हैं और उनमें से दो को बेचने से पाकिस्तान का एक-चौथाई कर्ज कम हो जाएगा।

आसिफ ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में जवानों के शहीद होने पर भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि सुरक्षा एजेंसियां इस मुद्दे से निपटने के लिए अथक प्रयास कर रही हैं। उन्होंने दावा किया कि आतंकवादियों को दो साल पहले देश में बसने का पूरा मौका दिया गया। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, आसिफ ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ सरकारी खर्च को कम करके राजकोषीय घाटे को नियंत्रित करने के लिए सभी सरकारी संस्थानों में प्रमुख उपायों की घोषणा करेंगे।

इस बीच, विपक्ष ने सरकार को कुछ साहसिक निर्णय लेने और देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए अपने खचरें में कटौती के उपायों को लागू करने का प्रस्ताव दिया। नेता प्रतिपक्ष शहजाद वसीम ने कहा कि शासकों ने 1,100 अरब रुपये के भ्रष्टाचार के मामलों को बंद कर दिया है और पाकिस्तानी जनता इसका खामियाजा भुगत रही है। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, उन्होंने यह आशंका भी जताई कि नए बजटीय उपायों से महंगाई बढ़ेगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।