Home राष्ट्रीय Operation Dost: भारतीय नागरिक के तुर्की में मारे जाने की पुष्टि

Operation Dost: भारतीय नागरिक के तुर्की में मारे जाने की पुष्टि

48
0

डेस्क। तुर्की और सीरिया में आये विनाशकारी भूकंप से एक भारतीय नागरिक की मौत की भी जानकारी सामने आई है। बता दें तुर्की में भारतीय दूतावास ने लापता भारतीय नागरिक की मौत की पुष्टि भी कर दी है।
वहीं भारतीय दूतावास ने ट्वीट किया और बताया है कि, छह फरवरी के भूकंप के बाद से तुर्किये में लापता एक भारतीय नागरिक विजय कुमार के नश्वर अवशेष भी मिले हैं वहीं माल्टा के एक होटल के मलबे के बीच उनकी पहचान भी की गई है।
तुर्की में भूकंप से भारतीय नागरिक की मौत, शोक में डूब गया परिवार
तुर्की में आए शक्तिशाली भूकंप से एक भारतीय नागरिक की भी मौत हो गयी है। उत्तराखंड कोटद्वार के रहने वाले विजय कुमार, जो भूकंप आने के बाद लापता हो गये थे अब 6 दिन बाद उनके मौत की पुष्टि भारतीय दुतावास ने कर दी है।
वही उनके निधन से कोटद्वार स्थित आवास पर पूरा परिवार शोक में डूब गया है और उनका शव तुर्की के मालट्या में एक होटल के मलबे के बीच पाया गया आपको बता दें वो हपने पीछे परिवार में मां, पत्नी और 6 साल के बच्चे को भी छोड़कर गये हैं।
बता दें भूकंप प्रभावित तुर्की की मदद के लिए भारत ने ऑपरेशन दोस्त चलाया है जिसमें भारत के कई जवान बचाव कार्य में जुटे भी हैं। वहीं राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के जवानों ने भूकंप प्रभावित तुर्किये में एक ढही हुई इमारत के मलबे से आठ साल की बच्ची को सुरक्षित बाहर निकाला भी है और एनडीआरएफ के प्रवक्ता ने कहा कि तुर्की सेना के जवानों के साथ गाजियांतेप प्रांत के नूरदगी शहर में अभियान चलाया जा रहा है।
एनडीआरएफ के जवानों ने बृहस्पतिवार को इसी इलाके से छह साल की बच्ची को भी सुरक्षित निकाला था। और अब तक मलबे से दो लोगों को सुरक्षित निकाला है और 13 शव भी निकाले गए हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।