Home राष्ट्रीय इस जगह घरों के सामने कार नही खड़े होते हैं विमान

इस जगह घरों के सामने कार नही खड़े होते हैं विमान

51
0

बिजनेस: आज के समय मे किसी के भी घर के सामने कार खड़ी होना आम बात है। लोग कही भी आते जाते हैं तो अब वह पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह अपनी खुद की कार या बाइक से आते जाते है। लेकिन अब हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे शहर के बारे में जहां घरों के बाहर कार नही हवाई जहाज खड़ा दिखाई देता है। 

असल मे हम बात कर रहे हैं अमेरिका के कैलिफोर्निया का कैमरून एयरपार्क (Cameron Airpark) की जहां लोग अपने ऑफिस हवाई जहाज से जाते हैं। यहां रहने वाले ज्यादातर सभी लोगो के पास अपना खुद का विमान है। यहां का हर व्यक्ति किसी न किसी बड़ी एनवीसीयन कम्पनी से जुड़ा हुआ है। यहां घरों के बाहर विमान खड़े करने के लिये हैंगर बनाये जाते हैं। यह एक ऐसी जगह है जहाँ के लोग संम्पन है उन्हें किसी चीज की कमी नहीं है। यहाँ की सड़कों और गलियों के नाम हवाई जहाज से जड़े होते हैं।
मनीफिल्ड की रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका एक ऐसा देश है जो दूसरे विश्वयुद्ध के बाद भी विमान फील्ड में बना रहा। अमेरिका ने हवाई जहाज बनाने के उद्देश्य में खुब तरक्की हासिल की ओर अपनी विमान शक्ति का भी विस्तार किया। अमेरिका में उस समय पायलटों की संख्या में खूब इजाफा हुआ। साल 1946 तक अमेरिका में 4 लाख पायलट की संख्या हो गई थी। अमेरिका इस समय भी अपनी शक्ति को बढाने ओर अपना व्यापार मजबूत करने की हर सम्भव कोशिश में लगा रहता है। आज जब कोविड के बाद कई देश आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तब भी अमेरिका इन हालातों से बचा हुआ है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।