Home राष्ट्रीय मैगजीन का एडीटर बताकर लड़कियों से मांगता था न्यूड फोटो, अब पहुंचा...

मैगजीन का एडीटर बताकर लड़कियों से मांगता था न्यूड फोटो, अब पहुंचा सलाखों के पीछे, जानें पूरी स्टोरी !

45
0

नई दिल्ली. पुलिस ने गूगल में काम करने वाले 33 साल के सॉफ्टवेयर इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है वह खुद को एक रशियन फैशन मैगजीन का एडिटर बताकर लड़कियों से संपर्क करता था। पुलिस ने बताया कि आरोपी मोहित शर्मा नोएडा सेक्टर 82 में रहता है और गूगल में मार्केट एनालिस्ट के तौर पर काम करता है।. उसके पास मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक और बिजनेस मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रैजुएशन की डिग्री है।

एनबीटी ऑनलाइन की खबर के मुताबिक, डीसीपी ने बताया कि स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन और स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन टीम को एक महिला की शिकायत मिली. जिसमें बताया गया था कि उसकी न्यूड फोटो सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई हैं. 

इस टीम ने आरोपी के डिजिटल फुटप्रिंट और अन्य जानकारी आईपी एड्रेस, हॉटमेल आईडी के आधार पर उसे ट्रेस किया. जांच करने एसीपी रमन लांबा, इंस्पेक्टर अरुण त्यागी के अलावा कुछ और लोगों की एक टीम बनाई गई. टीम ने आईपी एड्रेस और अकाउंट से जुड़े हुए हॉटमेल आईडी को ट्रैक करते हुए टीम को पता चला कि आरोपी ने एयरटेल ब्रॉडबैंड वाईफाई कनेक्शन का इस्तेमाल किया है।

इससे आरोपी के नोएडा के घर का पुलिस को पता चल गया पुलिस ने जब आरोपी से पूछताछ की तो वह मुकर गया और उसने कहा कि उसका इस मामले से कोई लेना देना नहीं है।

पुलिस ने उसका लैपटॉप और मोबाइल फोन जब्त करके जांच की लेकिन दोनों डिवाइस में पुलिस को कुछ नहीं मिला. इसके बाद पुलिस ने दोनों डिवाइस को फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया.  पीड़ित महिलाओं ने बताया कि मोहित शर्मा ने खुद को एक रशियन फैशन मैजजीन का एडिटर बताया था और उनसे न्यूड तस्वीरें मांगी थी. हालांकि तस्वीरों में चेहरा छिपाकर रखने के लिए कहा गया था।

पीड़ितों में कुछ नाबालिग भी शामिल हैं. आरोपी पीड़ित लड़कियों से नई न्यूड तस्वीरें शेयर करने के लिए कहता था और मना करने पर पहले शेयर की तस्वीरें उनके दोस्तों और रिश्तेदारों को शेयर करने की धमकी देता था. शर्मा ने पीड़ितों की इंस्टाग्राम प्रोफाइल तस्वीरों का भी इस्तेमाल किया।

पुलिस ने आरोपी पर आईटी ऐक्ट सेक्शन 67 और 66 सी, आईपीसी की धारा सेक्शन 419, पॉक्सो ऐक्ट के सेक्शन 12 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक ऐसे ही मामले में यूपी पुलिस ने आरोपी शर्मा से पहले भी पूछताछ की थी.

डीसीपी (स्पेशल सेल) केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि आरोपी मोहित शर्मा ने नाबालिग लड़कियों को भी अपना शिकार बनाया. आरोपी को अन्य मामलों के साथ-साथ पाक्सो एक्ट के तहत अरेस्ट किया गया है. उसके पास से बड़ी संख्या में आपत्तिजनक तस्वीरें मिली हैं।

  

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।