Home राष्ट्रीय भाजपा पर कांग्रेस ने सात साल बाद जांच को लेकर बोला हमला,कहा…..

भाजपा पर कांग्रेस ने सात साल बाद जांच को लेकर बोला हमला,कहा…..

51
0

[object Promise]

रायपुर। वर्ष 2013 में हुए झीरम नक्सली हमले की जांच के लिए भारतीय जनता पार्टी द्वारा राष्ट्रीय जांच एजेंसी को नियुक्त किया गया है जबकि छत्तीसगढ़ सरकार इसमें एसआइटी जांच को प्राथमिकता दे रही है और भाजपा पर आरोप लगाया है कि पार्टी इस जांच से दूर भाग रही है। छत्तीसगढ़ की सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस ने सोमवार को राज्य में नक्सल हमलों को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा। भाजपा ने कांग्रेस द्वारा लगाए गए इन आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी को NIA पर विश्वास करना चाहिए।

कांग्रेस ने कहा, ‘2013 में झीरम वैली नक्सल हमले (Jhiram valley naxal attack) में SIT जांच से विपक्ष क्यों डर रही है।’ कांग्रेस ने यह भी पूछा कि झीरम नक्सल हमले में मारे गए जितेंद्र मुदलियार (Jitendra Mudliyar) के पिता व कांग्रेस नेता उदय मुदलियार (Uday Mudliyar) द्वारा पिछले माह दायर किए गए प्राथमिकी (FIR) में राष्ट्रीय जांच एजेंसी ( National Investigation Agency, NIA) हस्तक्षेप करने की कोशिश क्यों कर रही है।

25 मई 2013 को झीरम वैली में कांग्रेस के परिवर्तन रैली ( Parivartan Rally ) पर नक्सलियों ने कांग्रेस नेता के काफिले पर हमला कर दिया था। इसमें तत्कालीन प्रदेश पार्टी प्रमुख नंद कुमार पटेल ( Nand Kumar Patel), विपक्ष के पूर्व नेता महेंद्र कर्म (Mahendra Karma) और पूर्व केंद्रीय मंत्री विद्याचरण शुक्ला ( Vidyacharan Shukla) समेत 29 लोग मारे गए थे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।