Home राष्ट्रीय राम मंदिर का निर्माण इस तारीख से शुरू होगा: विश्व हिंदू परिषद

राम मंदिर का निर्माण इस तारीख से शुरू होगा: विश्व हिंदू परिषद

54
0

बंगलुरू।. अयोध्या में राम मंदिर बनने को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने बड़ा ऐलान किया है. संगठन के इंटरनेशनल जॉइंट सेक्रेटरी सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा कि 18 अक्टूबर 2018 से राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा. साथ ही उन्होंने कहा कि अगली धर्म संसद का आयोजन अयोध्या में किया जाएगा. यह वीएचपी की ओर से एक बड़ा ऐलान है, क्योंकि कुछ ही दिनों पहले संघचालक मोहन भागवत ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर बयान दिया था. कर्नाटक के उडुपी में वीएचपी की धर्म संसद में शुक्रवार को मोहन भागवत ने कहा था, राम जन्म भूमि पर राम मंदिर ही बनेगा और कुछ नहीं बनेगा, उन्हीं पत्थरों से बनेगा, उन्हीं की अगुवाई में बनेगा जो इसका झंडा लेकर पिछले 20-25 वर्षों से चल रहे हैं।

Read More : राम मंदिर के लिए क्या है बीजेपी की रणनीति?

भागवत ने कहा था, हम मंदिर का निर्माण करेंगे, यह लोकलुभावन घोषणा नहीं है, बल्कि हमारे विश्वास का विषय है. यह नहीं बदलेगा. उन्होंने साथ में यह भी कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है. आरएसएस चीफ ने कहा कि राम मंदिर बनने से पहले लोगों में जागरूकता होनी जरूरी थी. हम मंजिल के बेहद करीब हैं और इस वक्त हमें और ज्यादा सचेत रहना है।
कार्यक्रम में भागवत ने गोहत्या पर पूरी तरह से बैन करने की वकालत भी की थी. उन्होंने कहा था, अगर गोहत्या पर बैन नहीं होगा, तो शांति भी नहीं होगी. शिया केंद्रीय वक्फ बोर्ड ने इस सप्ताह के शुरुआत में कहा था कि वे लखनऊ में मस्जिद बनाने के लिए तैयार हैं, ताकि आयोध्या में मंदिर बनाया जा सके. इस संबंध में सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई चल रही है।

Read More :  राम जन्मभूमि के पक्षकार से मिले श्री श्री, बोले भव्य राम मंदिर का निर्माण जरूर होगा

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।