Home राष्ट्रीय मुंबई में मोनोरेल ट्रेन में लगी आग, सभी सेवाएं बंद

मुंबई में मोनोरेल ट्रेन में लगी आग, सभी सेवाएं बंद

32
0

मुंबई में मोनोरेल ट्रेन में लगी आग, सभी सेवाएं बंद

 

 

शहर में गुरुवार सुबह एक खाली मोनोरेल ट्रेन में आग लग गयी जिसकी वजह से सेवायें बाधित हुईं. अधिकारियों ने कहा कि इसमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि सभी ट्रेनों, पटरियों और उपकरणों की सुरक्षा जांच और उन्हें सुरक्षित घोषित किये जाने के बाद ही सेवाओं को फिर से बहाल किया जायेगा.

अधिकारी ने कहा कि खाली मोनोरेल सेवाओं के शुरू होने से पहले वडाला डिपो से चेंबुर स्टेशन जा रही थी तभी इसमें आग लग गई. आग से दो कोच प्रभावित हुए हैं. परिवहन व्यवस्था का संचालन करने वाली नोडल एजेंसी एमएमआरडीए के संयुक्त परियोजना निदेशक दिलीप खावथकर ने कहा कि ऐसा लगता है कि डिब्बों में आग तब लगी जब मोटरमैन ने ब्रेक लगाये.

मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी (एमएमआरडीए) अधिकारी ने कहा कि आग के पीछे की असल वजह जांच के बाद ही पता चलेगी.

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने हालांकि कहा, ‘‘पहली नजर में ऐसा लगता है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी.’’ एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मोनोरेल सेवा को फिलहाल स्थगित किया गया है जबतक कि पटरियों और दूसरे उपकरणों को सुरक्षित घोषित नहीं कर दिया जाता. सेवा के बहाल होने में 24 से 36 घंटे का वक्त लग सकता है. उन्होंने कहा कि सभी मोनोरेल की जांच की जायेगी.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।