Home राष्ट्रीय यहां रोज पटरियों पर दौड़ती है मौत, कभी भी हो सकता है...

यहां रोज पटरियों पर दौड़ती है मौत, कभी भी हो सकता है बड़ा रेल हादसा

36
0

यहां रोज पटरियों पर दौड़ती है मौत, कभी भी हो सकता है बड़ा रेल हादसा

 

 

रेलवे प्रशासन की लापरवाही के चलते कानपुर में कभी भी एक बड़ा रेल हादसा हो सकता है. बात हो रही है कानपुर सेंट्रल स्टेशन की, जिसके अंतर्गत आने वाले रावतपुर स्टेशन पर नौकरी पेशा रेलयात्री रोजाना जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पर आधा किलोमीटर का पैदल सफर तय करते हैं, लेकिन ऐसा लगता है कि आरपीएफ और जीआरपी दोनों आखें मूंदकर सो रही है.

गौरतलब है कानपुर सेन्ट्रल स्टेशन के अन्तर्गत करीब 10 छोटे स्टेशन आते हैं. उन्हीं में से एक स्टेशन है रावतपुर स्टेशन, जहां रोजाना कन्नौज इटावा फरूखाबाद से आने वाले नौकरी पेशा यात्री पैसेंजर लेट होने के कारण जान को जोखिम में डाल कर रेलवे ट्रैक पार करते हैं, जिससे इस रुट की सभी ट्रेंने भी लेट हो जाती हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक कानपुर-फर्रुखाबाद रूट पर यह नजारा प्रतिदिन का है, लेकिन रेलवे आलाधिकारियों की लापरवाही के चलते किसी दिन एक बड़ा हादसा हो सकता है. वहीं, रेलवे ट्रैक पर दौड़ लगाने वाले यात्रियों का कहना है कि जल्दी के चक्कर में उनके पास रेलवे ट्रैक पर चलने के अलावा कोई और चारा नहीं है जबकि पूरे मामले पर रेलवे अधिकारी व रेलवे पुलिस कुछ भी बोलने से बच रहे हैं.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।