Home राष्ट्रीय नोटबंदी का एक साल: जेटली बोले- इससे सारी समस्‍याएं खत्‍म नहीं होंगी

नोटबंदी का एक साल: जेटली बोले- इससे सारी समस्‍याएं खत्‍म नहीं होंगी

32
0

नोटबंदी का एक साल: जेटली बोले- इससे सारी समस्‍याएं खत्‍म नहीं होंगी

 

 

नोटबंदी का एक साल पूरा होने पर वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने एक बार फिर से इसके फायदे गिनाएं. उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि नोटबंदी भारतीय अर्थव्‍यवस्‍था की एक ऐतिहासिक घटना थी.

उन्‍होंने कहा कि नोटबंदी एक उपाय है और इससे सारी समस्‍याएं खत्‍म हो जाएंगी ऐसा नहीं है. लेकिन इससे एजेंडा बदला है. नोटबंदी से टेरर फंडिंग कम हुई. फर्जी कंपनियों की आसानी से पहचान हो गई.

उन्होंने कहा कि इस एक वर्ष के अनुभव के बाद पार्टी और सरकार दोनों इस निर्णय के पक्ष में खड़ी है.

जो उपयुक्त तैयारी होनी चाहिए वो सब आवश्यक थी, और जो सरकार की तैयारी होनी चाहिए थी नोटबंदी को लेकर, इसको सीक्रेट रखने को लेकर वो सब थी.पैराडाइज पेपर्स को लेकर पूछे गए सवालों पर उन्होंने कहा, जांच चल रही है. जो प्रक्रिया हमने पनामा पेपर्स के टाइम पर फॉलो की थी वही हम पैराडाइज पर फॉलो करेंगे.

जेटली ने कांग्रेस पर निशाना कसते हुए कहा कि कांग्रेस की प्राथमिकता परिवार की सेवा करना रहा और हमारा उद्देश्य देश की सेवा करना है.

उन्होंने कहा कि काले धन के विरोध में लिया गया यह नैतिक कदम है. लूट तो वो होती है जो 2G, CWG और कोयला आवंटन घोटाले में हुई.

ये भी पढ़ें; जेटली VS मनमोहन : नोटबंदी के फायदे और नुकसान

पैराडाइज पेपर्सः क्या हैं टैक्स हेवन, यहां क्यों रखे जाते हैं पैसे

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।