Home राष्ट्रीय नोटबंदी से कश्मीर में कम हुई पत्थरबाजी, नक्सली भी हुए कमजोर: जेटली

नोटबंदी से कश्मीर में कम हुई पत्थरबाजी, नक्सली भी हुए कमजोर: जेटली

31
0

नोटबंदी से कश्मीर में कम हुई पत्थरबाजी, नक्सली भी हुए कमजोर: जेटली

 

 

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने बुधवार को अपने ब्लॉग में नोटबंदी की विशेषता बताते हुए कहा कि इससे कश्मीर में प्रदर्शन और पत्थरबाजी में कमी आई है. उन्होंने लिखा है कि नोट बैन से कश्मीर में ऐसे मामलों की फंडिंग में कमी आई है.

जेटली ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि नोटबंदी से जम्मू कश्मीर में पत्थरबाजी और प्रदर्शन में कमी आई. वहीं, लेफ्ट विंग एक्स्ट्रिज्म (एलडब्लूई) प्रभावित जिले में भी नोटबंदी का फायदा देखने को मिला, जहां नक्सल गतिविधियों में कमी देखने को मिली.

हालांकि, नोटबंदी के कश्मीर में पत्थरबाजी की घटनाओं में कमी आई है, लेकिन आतंकवादी हमले अब भी जारी हैं.

साउथ एशियन टेररिज्म पोर्टल (एसएटीपी) जो कि आतंकवादी घटनाओं में मारे गए लोगों का डेटाबेस तैयार करता है उसके मुताबिक, साल 2016 में घाटी में आतंकवाद से 267 लोगों की मौत हुई. वहीं 29 अक्टूबर 2017 तक 298 लोगों की मौत हुई. पिछले साल 14 नागरिक, 88 सुरक्षा जवान और 165 आतंकवादियों की मौत हुई.वित्तमंत्री ने लिखा कि नोटबंदी के एक साल होने पर 8 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी एंटी ब्लैक डे मनाएगी. नकद सीज करने को लेकर उन्होंने कहा, 2015-16 की तुलना में 2016-17 में आईटी डिपार्टमेंट ने लगभग दोगुना नकद सीज किया.

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।